scriptदिग्विजय का प्रज्ञा पर प्रहार, कहा- भारत के शहीद भी अगर संघ को पसंद नहीं तो वो शैतान हैं | digvijay singh comments on sadhvi pragya singh thakur | Patrika News

दिग्विजय का प्रज्ञा पर प्रहार, कहा- भारत के शहीद भी अगर संघ को पसंद नहीं तो वो शैतान हैं

locationभोपालPublished: Apr 23, 2019 05:07:33 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

दिग्विजय का प्रज्ञा पर प्रहार, कहा- भारत के शहीद भी अगर संघ को पसंद नहीं तो वो शैतान हैं

pragya thakur, digvijay singh and hemant karkare malegaon connection

pragya thakur, digvijay singh and hemant karkare malegaon connection

भोपाल. कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह अभी तक सॉफ्ट थे। लेकिन भोपाल से उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के नामांकन से पहले उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं। इसके जरिए उन्होंने संघ और साध्वी को टारगेट किया है। उन्होंने लिखा है कि जो संघ की मर्जी के खिलाफ बोले वो देशद्रोही है।
दिग्विजय ने पहले ट्वीट में कहा है कि शहीद हेमंत करकरे के विरुद्ध संघ के लोगों के बयान से साफ है कि उनके लिए भारत माता नहीं, संघ ही सब कुछ हैं। जो संघ की मर्जी के खिलाफ बोले वो देशद्रोही है। भारत के शहीद भी अगर संघ को पसंद नहीं तो वो शैतान हैं। हमने संघ की नहीं, संविधान की शपथ ली है। हम भारत माता के भक्त हैं।
https://twitter.com/digvijaya_28/status/1120549871516311552?ref_src=twsrc%5Etfw

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि भारत आज एक मजबूत राष्ट्र है। जिसमें संघ की नहीं, कांग्रेस के लोगों की कुर्बानियां शामिल हैं। महात्मा गांधी, इंदिरा जी, राजीव जी के बलिदान हैं। छत्तीसगढ़, कश्मीर, पंजाब, असम, मणिपुर, त्रिपुरा…देश की मिट्टी में कांग्रेस का खून मिला हुआ है। उस खून की खुशबू संघ को नहीं आती।
https://twitter.com/digvijaya_28/status/1120552265025294338?ref_src=twsrc%5Etfw
 

दिग्विजय ने तीसरे ट्वीट में लिखा कि बीजेपी के लोग भले मानते हों कि जब जागे तभी सवेरा, लेकिन भारत का सूर्य आपसे बहुत पहले उदय हो चुका था। आजादी के बाद मजबूत भारत बनाने में देशवासियों की मेहनत, सैनिकों/पुलिसकर्मियों के बलिदान, संविधान की ताकत, कांग्रेस की नीतियां शामिल हैं। राष्ट्र निर्माण यज्ञ है, निजी चमत्कार नहीं।
https://twitter.com/digvijaya_28/status/1120553049657942017?ref_src=twsrc%5Etfw
 

चौथे ट्वीट में दिग्विजय ने लिखा कि नेहरु जी ने नए राष्ट्र के रूप में भारत की नींव रखी। उसमें संघ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी को भी सम्मानपूर्वक शामिल किया, सबको साथ लिया। आप जो राष्ट्र बना रहे हैं, उसमें शहीदों का सम्मान नहीं। महात्मा गांधी, इंदिरा जी, राजीव जी से हेमंत करकरे तक सब आपके लिए बस राजनीति है?क्यों?
https://twitter.com/digvijaya_28/status/1120554054793539584?ref_src=twsrc%5Etfw
 

हालांकि दिग्विजय ने अपने पहले ट्वीट में साध्वी का नाम लिए बिना इशारों-इशारों में वार किया। बीजेपी अभी तक साध्वी को सिर्फ हिंदुत्व के मुद्दे पर ही घेर रही है। दिग्विजय ने अपने प्रहार के लिए शहीदों को आधार बनाया है। साथ ही उन्होंने बीजेपी को इतिहास के बारे में भी याद दिलाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो