तेल की कीमतों में लगी 'आग', 'साइकिल' पर उतरी कांग्रेस

मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल (PETROL-DISEL PRISE RISE ) की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के विरोध में सड़क पर उतरी कांग्रेस (CONGRESS), दिग्विजय (DIGVIJAY SINGH) ने साइकिल (CYCLE) चलाकर जताया विरोध...

By: Shailendra Sharma

Published: 24 Jun 2020, 04:37 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (by election) से पहले कांग्रेस (CONGRESS) ने पेट्रोल-डीजल (PETROL-DISEL ) की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार को घेरना शुरु कर दिया है। कांग्रेस ने प्रदेशभर में बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और हजारों की संख्या में कार्यकर्ता प्रदेशभर में इन प्रदर्शनों में शामिल हुए। कहीं बैलगाड़ी पर मोटर साइकिल रखी गई तो कहीं पर साइकिल चलाकर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया।

 

virodh_1.jpg

'साइकिल' पर उतरी कांग्रेस
पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई बढ़ोत्तरी के विरोध में राजधानी भोपाल में भी कांग्रेस ने बड़ा प्रदर्शन किया। शहर के रोशनपुरा चौराहे पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता जमा हुए और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में साइकिल चलाकर पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बढ़ोत्तरी का विरोध किया। दिग्विजय की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने साइकिल रैली निकाली और केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

देखें वीडियो :

 

इंदौर में पूर्व मंत्री पटवारी की अगुवाई में प्रदर्शन
भोपाल में जहां राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस के प्रदर्शन की कमान संभाली तो वहीं इंदौर शहर में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। इंदौर में भी पटवारी की अगुवाई में कांग्रेस ने साइकिल रैली निकाली और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर विरोध जताया। इस दौरान पूर्व मंत्री जीतू पटवारी नेपीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार ने कहा था के डॉलर रुपया एक बराबर होगा । लेकिन आज पेट्रोल डीजल एक बराबर हो गया है।

 

देखें वीडियो-

 

बैतूल में भी साइकिल रैली
भोपाल और इंदौर की तरह बैतूल में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने साइकिल रैली निकाली । बैतूल विधायक निलय डागा सहित 50 से अधिक कांग्रेसी कार्यकर्ता साइकिल रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और ज्ञापन सौंपकर विरोध जताया।

कांग्रेस का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन
पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग को कांग्रेस ने उपचुनाव से पहले अहम मुद्दा बना लिया है और पूरे प्रदर्शन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के ऐलान के बाद प्रदर्शन किए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपकर भी अपना विरोध जताया।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned