प्रज्ञा के बयान की निंदा करते हुए दिग्विजय सिंह ने गोडसे को हत्यारा बताया

प्रज्ञा के बयान की निंदा करते हुए दिग्विजय सिंह ने गोडसे को हत्यारा बताया

Amit Mishra | Updated: 16 May 2019, 07:25:08 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

प्रज्ञा के बयान की निंदा करते हुए दिग्विजय सिंह ने गोडसे को हत्यारा बताया

भोपाल। भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की ओर उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर के द्वारा नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताए जाने के बाद जहां कांग्रेस ने प्रज्ञा के इस बयान निंदा की है। वही बीजेपी ने भी साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान से किनारा कर लिया है। बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने कहा कि नाथूराम गोडसे ने गांधी जी की हत्या की थी और उसे उसी नज़र से देखा जाना चाहिए।

 

प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त बताने पर दिग्विजय सिंह ने भी पलटवार किया है। दिग्विजय सिंह ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान की निंदा करते हुए नाथूराम गोडसे को हत्यारा बताया। भोपाल से कांग्रेस प्रत्‍याशी दिग्विजय सिंह ने गोडसे की महिमा मंडन को राष्ट्रद्रोह बताया और साध्वी के बयान पर बीजेपी नेताओं से माफी मांगने की मांग की।

वही मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया सेल के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने अपने बयान में कहा कि गोडसे राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की हत्या करने वाला आतंकवादी था। उसने गांधी की 3 बार हत्या की कोशिश की थी।

 

ये है मामला
मध्यप्रदेश के भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अभिनेता से नेता बने कमल हासन के बयान पर प्रक्रिया देते हुए साध्वी प्रज्ञा ने उज्जैन के पास आगर में गुरुवार को दिए बयान में कहा था कि नाथूराम गोडसे देश्भक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे। नाथूराम गोडसे को आंतकवादी कहने वाले लोग अपने गिरेबान में झांके। ऐसे लोगों को इन चुनावों में जबाव दिया जाएगा। भाजपा ने तुरंत प्रेस कांफ्रेंस कर प्रज्ञा को बयानबाजी पर नसीहत दी और तुरंत ही सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा है।

 


क्या कहा था कमल हासन ने
दरअसल कमल हासन ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे को पहला हिन्दू आतंकवादी करार दिया था। हासन के बयान को लेकर भी काफी बवाल हुआ था। अब साध्वी के विवादित बयान ने एक बार फिर से विपक्ष को हमला करने का मौका दे दिया है। इससे पहले भी कई बार भाजपा पर गोडसे को लेकर आरोप लगा चुका है। गौरतलब है कि महात्मा गांधी की हत्या करने के बाद गोडसे को फांसी की सजा दे दी गई थी।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned