भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को दिया टिकट तो दिग्विजय सिंह ने बोली ये बात, देखें VIDEO

भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को दिया टिकट तो दिग्विजय सिंह ने बोली ये बात, देखें VIDEO

Manish Geete | Publish: Apr, 17 2019 06:59:11 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को दिया टिकट तो दिग्विजय सिंह ने बोली ये बात, देखें VIDEO

भोपाल। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए होने जा रहे चुनाव में भोपाल सीट से आखिरकार भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का नाम घोषित कर दिया। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की पहली प्रतिक्रिया आई है। दिग्विजय सिंह ने भाजपा की तरफ से प्रत्याशी बनाई गई साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का स्वागत किया है। उन्होंने इस संबंध में एक ट्वीट जारी किया है, इसके साथ एक वीडियो भी जारी किया हैं।

मध्यप्रदेश की भोपाल सोकसभा सीट पर अब मुकाबला रोचक होने जा रहा है। एक तरफ कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह हैं तो भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को चुनाव मैदान में उतारा है। दोनों ही प्रत्याशियों में पूर्व से ही एक दूसरे के प्रति नाराजगी है।

 

क्या कहा ट्वीट में
दिग्विजय सिंह ने कहा है कि मैं साध्वी प्रज्ञाजी का भोपाल में स्वागत करता हूं। आशा करता हूं कि इस रमणीय शहर का शांत, शिक्षित और सभ्य वातावरण आपको पसंद आएगा। मैं मां नर्मदा से साध्वीजी के लिए प्रार्थना करता हूं और नर्मदा जी से आशीर्वाद मांगता हूं कि हम सब सत्य, अहिंसा और धर्म की राह पर चल सकें।

 

दिग्विजय के लिए बोली ऐसी बात
इससे पहले बुधवार को दोपहर दो बजे के करीब प्रज्ञा ठाकुर भाजपा कार्यालय पहुंची, जहां उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इसके बाद शाम को 4 बजे प्रेस कांफ्रेस में प्रज्ञा को भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा का प्रत्याशी घोषित कर दिया। टिकट मिलने पर प्रज्ञा ने पार्टी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि सभी नेताओं ने मिलकर मुझे इस लायक समझा है। चुनाव में धर्म की जीत और अधर्म की हार होगी। मैं संन्यासी थी फिर भी मुझे प्रताड़ित किया गया। प्रज्ञा ने कहा कि मालेगांव मामले में मुझे क्लीन चिट मिल गई है। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि सनातन धर्म और भगवा को बदनाम किया। प्रज्ञा ने कहा कि कोई भी देश विरोध में बात करने वाला सचेत हो जाए।

 

दो दिन से चल रही थी हलचल
इससे पहले भोपाल स्थित रिवेयरा टाउनशिप में प्रज्ञा ठाकुर के घर पर सुबह से ही कार्यकर्ताओं का आना-जाना चलता रहा था। इसके अलावा कई बार भाजपा संगठन से फोन पर उनके दस्तावेजों के बारे में जानकारी ली जाती रही। प्रज्ञा ठाकुर ने भी मीडिया को दिए इंटरव्यू में साफ कहा था कि पार्टी चाहेगी तो वे दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हूं। मैं उनकी जमानत जब्त करवा दूंगी।

12 मई को होगा मतदान
सागर, विदिशा, भोपाल और गुना-शिवपुरी संसदीय सीट पर 12 मई को वोटिंग होना है। नामांकन के लिए मंगलवार से अधिसूचना जारी हो चुकी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned