भोपाल के लोगों को दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता राय की इमोशनल चिट्ठी, बताया शादी के बाद क्या कहा था उनके पति ने

भोपाल के लोगों को  दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता राय की इमोशनल चिट्ठी, बताया शादी के बाद क्या कहा था उनके पति ने

Pawan Tiwari | Publish: May, 12 2019 03:57:58 PM (IST) | Updated: May, 12 2019 04:23:44 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता राय ने फेसबुक पर लिखी है इमोशनल चिट्ठी, जानें क्यों

भोपाल. कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता राय भी इस बार के चुनाव में काफी सक्रिय रही हैं। भोपाल में उन्होंने सुबह में मतदान की। वोटिंग से पहले उन्होंने भोपाल के लोगों के लिए एक इमोशनल चिट्ठी भी लिखी। जिसमें उन्होंने सीधे तौर पर तो नहीं लेकिन इशारों-इशारों में अपने पति के लिए अपील की है।

 

अमृता सिंह ने चिट्ठी में लिखी है कि प्रिय साथियों, पहली बार जब इस शहर में आई उस वक्त से ही एक जुड़ाव सा हो गया था भोपाल से... और फिर चुनाव के दौरान जो समर्थन मिला तो इस शहर से जज्बात का नाता बन गया। इस चुनाव में आपने जो सहयोग दिया, जो समर्थन दिया... खासतौर पर महिला मित्रों के लिए मैं दिल से आभार व्यक्त करती हूं...आपसे मिला प्यार और अपनापन ये जीवन भर की पूंजी है मेरे लिए....

 

उनकी फेसबुक पर लिखी पोस्ट तो काफी लंबी है। उसी के एक हिस्से में उन्होंने यह भी लिखा है कि एक ओर मेरे पति दिग्विजय सिंह हैं, जिन्होंने शादी के बाद ही मुझे कह दिया था कि हमारे घर के दरवाजे कभी किसी के लिए बंद नहीं होते। कोई इस दरवाजे से निराश नहीं लौटना चाहिए...उनकी सोच है कि नेता सबका प्रतिनिधि होता है। पक्ष हो या विपक्ष, सभी लोग अपने हैं। दूसरी तरफ वो हैं, जो सिर्फ अपने-पराए के भेद की भाषा ही जानते हैं।

 

उन्होंने आगे लिखा है कि बात केवल निजी रिश्तों की नहीं, सवाल तो भोपाल के भविष्य का है। झील की तरह गहरा-शांत-सुंदर शहर...जहां के बाशिंदों की मोहम्मबत और तहजीब इस शहर की पहचान है। आज भोपाल के लोग गर्व से कहते हैं कि हम भोपालवासी हैं। मेरी बस यही कामना है कि इस शहर को कभी किसी की नजर ना लगे। यहां शांति रहे, अमन चैन रहे। आप जानती तो हो, घर में कलह हो जाए तो तरक्की रुक जाती है...हमारा समाज, हमारा शहर भी हमारे घर का विस्तार ही तो होता है।

 

गौरतलब है कि अमृता सिंह एक टीवी पत्रकार हैं। दिग्विजय सिंह की वह दूसरी पत्नी हैं। चुनावों के दौरान उन्होंने दिग्विजय सिंह के लिए खूब कैंपेन की हैं। साथ ही भोपाल में भोजपुरी जानने वाले लोगों से प्रचार के दौरान वह भोजपुरी में ही बात करती थी। क्योंकि अमृता राय खुद भी पूर्वांचल की रहने वाली हैं। इसके साथ ही वह दिग्विजय सिंह के साथ नर्मदा यात्रा के दौरान भी साथ रही थीं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned