script‘लव जिहाद’ की परिभाषा पूछते हुए दिग्विजय ने आखिर किस-किस पर साधा निशाना ? | Digvijay tweeted and asked love jihad defination from mahila aayog | Patrika News

‘लव जिहाद’ की परिभाषा पूछते हुए दिग्विजय ने आखिर किस-किस पर साधा निशाना ?

locationभोपालPublished: Oct 21, 2020 04:46:58 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ‘लव जिहाद’ की परिभाषा पूछते हुए महिला आयोग पर साधा निशाना, ट्वीट में केन्द्रीय मंत्री का भी लिखा नाम..

digvijay_singh.png

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के मंत्री इमरती देवी को लेकर दिए गए बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग की तरफ से नाराजगी जताए जाने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने महिला आयोग पर निशाना साधा है। दिग्विजय सिंह ने ‘लव जिहाद’ को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग और केन्द्रीय मंत्री को निशाने पर लिया है। दिग्विजय ने राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा के उस दावे को लेकर उन्हें निशाने पर लिया है जिसमें रेखा शर्मा ने महाराष्ट्र में लव जिहाद के मामलों में इजाफा होने की बात कही थी।

महिला आयोग से पूछी ‘लव जिहाद’ की परिभाषा
राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा और महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत किशोर कोश्यारी के बीच हुई मुलाकात और उसमें ‘लव जिहाद’ के बढ़ते मामलों का दावा किए जाने को लेकर दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर महिला आयोग को निशाने पर लिया है। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट में लिखा है कि क्या राष्ट्रीय महिला आयोग ‘लव जिहाद’ को परिभाषित करेगा ? यदि आप नहीं कर सकते हैं तो क्या आप अपने कानूनी सलाहकार को परिभाषित करने के लिए कहेंगे? या फिर आप मोदी सरकार में मुख्तार अब्बास नकवी जी को ‘लव जिहाद’ को परिभाषित करने के लिए भी कह सकते हैं।

https://twitter.com/digvijaya_28/status/1318718160477032448?ref_src=twsrc%5Etfw

राष्ट्रीय और राज्य महिला आयोग भी आमने-सामने
बता दें कि वहीं दूसरी तरफ कमलनाथ के विवादित बयान पर राष्ट्रीय और राज्य महिला आयोग आमने सामने हैं । राष्ट्रीय महिला आयोग ने कमलनाथ को नोटिस जारी किया है। साथ ही चुनाव आयोग से भी जानकारी मांगी है। अध्यक्ष रेखा शर्मा ने निंदा करते हुए कहा कि महिलाओं के प्रति ये भाषा अमर्यादित और अस्वीकार्य है। वहीं, राज्य महिला आयोग ने बयान को अनुचित नहीं माना है। अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा कि आइटम मतलब वस्तु या सामान होता है। इसे आमतौर पर सभी इस्तेमाल करते हैं। संसद में भी इसका उपयोग होता है। मुख्यमंत्री को महिलाओं के सम्मान की इतनी चिंता होती तो प्रदेश महिला अपराधों में अव्वल नहीं होता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो