scriptदिग्विजय ने शिवराज को पत्र लिखकर कहा, हत्या के आरोपी को कैसे मिल गई नौकरी | Digvijay wrote a letter to Shivraj | Patrika News

दिग्विजय ने शिवराज को पत्र लिखकर कहा, हत्या के आरोपी को कैसे मिल गई नौकरी

locationभोपालPublished: Oct 27, 2021 11:18:14 pm

यह भी जांच होना चाहिए कि किसके इशारे पर इसे नियुक्ति दी गई। संबंधित भी कार्यवाही भी की जाए।

दिग्विजय ने शिवराज को पत्र लिखकर कहा, हत्या के आरोपी को कैसे मिल गई नौकरी

दिग्विजय ने शिवराज को पत्र लिखकर कहा, हत्या के आरोपी को कैसे मिल गई नौकरी

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर कहा है कि हत्या के आरोप में सजा काट चुके राजकुमार चौरासिया नगर निगम भोपाल के ज़ोन 11 में कार्यरत है। उन्होंने इस नियुक्ति को गलत ठहराते हुए सिविल सेवा आचरण नियम 1961 और नगर पालिका अधिनियम 1960 का हवाला दिया है। साथ ही कहा है कि यह भी जांच होना चाहिए कि किसके इशारे पर इसे नियुक्ति दी गई। संबंधित भी कार्यवाही भी की जाए। उन्होंने अपराधिक प्रवृत्ति के इस व्यक्ति को नौकरी से हटाने की बात भी कही है।
दिग्विजय ने उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि 2011 में भोपाल के हमीदिया रोड पर स्थित भागचंद ट्रेवल्स के मालिक की हत्या में बजरंग दल के नेता सुशील सुडेले व उसके पांच अन्य साथियों ने हत्या कर दी थी। उन पांच लोगों में एक राजकुमार चौरसिया भी था। राजकुमार जमानत पर है और अपने आपको विश्व हिंदू परिषद का भोपाल जिले का सहमंत्री बताता है और हत्या के आरोपी बजरंग दल के प्रान्त संयोजक सुशील सुडेले का सहयोगी है। दिग्विजय ने कहा है कि फि़ल्म निर्माता प्रकाश झा से मारपीट और तोडफ़ोड़ के मामले में सुशील सुडेले के साथ राजकुमार चौरसिया भी शामिल था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो