दिग्विजय ने पीएम को लिखा पत्र, 50 लाख रु का स्वास्थ्य बीमा प्रदान करने की कही बात

देश में व्याप्त कोरोना महामारी और उससे उत्पन्न संकट से निपटने के लिए देश का हर नागरिक अपना अपना योगदान दे रहा है।

By: Amit Mishra

Updated: 04 Apr 2020, 02:00 PM IST

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कोरोना से सीधी लड़ाई लड़ रहे सभी कर्मचारी-अधिकारियों को 50 लाख का स्वास्थ्य बीमा दिए जाने को लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। राज्यसभा सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लिखे पत्र में कोरोना से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों को तीन महीने तक 50 लाख रु का स्वास्थ्य बीमा देने की सराहना करते हुए कोरोना उपचार में संलग्न अस्पतालों के फार्मेसी कर्मचारियों, लैब तकनीशियन और कोरोना से मैदान में सीधी लड़ाई लड़ रहे प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों को भी 50 लाख रु का स्वास्थ्य बीमा दिए जाने का प्रधानमंत्री से आग्रह किया है।

हर नागरिक अपना अपना योगदान दे रहा है
दिग्विजय ने पीएम को लिखे पत्र में कहा कि देश में व्याप्त कोरोना महामारी और उससे उत्पन्न संकट से निपटने के लिए देश का हर नागरिक अपना अपना योगदान दे रहा है। लेकिन जो लोग स्वयं के जीवन को दांव पर लगाते हुए योद्धाओं की तरह मैदान में आकर इस महामारी से दिन-रात लड़ रहे हैं उनका कार्य किन्ही दूतों से कम नहीं आंका जा सकता।

जीतने की कल्पना भी नहीं की जा सकती

स्वास्थ्य कर्मी, सफाई कर्मी, अस्पतालों में कार्यरत फार्मासिस्ट सरकारी और निजी टेस्टिंग लाइब्रेरी में कोरोना की जांच करने वाले लैब टेक्नीशियन, प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के अलावा कर्मचारियों द्वारा दिन-रात की जा रही मेहनत के बिना इस जंग को जीतने की कल्पना भी नहीं की जा सकती।

इस महामारी पर जल्द ही विजय प्राप्त कर लेगा

दिग्विजय सिंह ने पत्र में कहा कि मेरा आपसे अनुरोध है कि करोना से मैदान में उतरकर सीधी जंग लड़ रहे इन सभी कर्मचारियों को 50 लाख रु का स्वास्थ्य प्रदान करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान करने का कष्ट करें। दिग्विजय सिंह ने यह भी लिखा कि कोरोना के खिलाफ देश की इस जंग में हम सब साथ हैं और मेरा पूरा विश्वास है कि पूरा देश मिलकर इस महामारी पर जल्द ही विजय प्राप्त कर लेगा।

Corona virus COVID-19 Covid-19 in india
Show More
Amit Mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned