सीएम हाउस पहंचे दिग्विजय सिंह, बोले- 12 बजे तक कीजिए इंतजार

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज कमलनाथ सरकार का विधानसभा में फ्लोर टेस्ट है

By: Devendra Kashyap

Published: 20 Mar 2020, 11:01 AM IST

भोपाल. मध्य पर्देश में 17 दिन से जारी सियासी घमासान का आज निर्णायक दिन है। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज कमलनाथ सरकार का विधानसभा में फ्लोर टेस्ट है। कांग्रेस और भाजपा ने सदन में मौजूद रहने के लिए अपने-अपने विधायकों व्हिप जारी कर दिया है।

दिग्विज पहुंचे सीएम हाउस

सियासी घमासान के बीच बेंगलुरू से भोपाल पहुंच कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलने सीएम हाउस पहुंचे। सीएम हाउस के बाहर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि 12 बजे तक कीजिए इंतजार कीजिए। आपके हर सवाल का जबाव मुख्यमंत्री देंगे।

दिग्विजय ने मानी हार
इससे पहले एयरपोर्ट पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा था कि आज की डेट में हमारे पास बहुमत नहीं हैं। भाजपा धन-बल के आधार पर सत्ता में आना चाहती है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम संख्या बल में पिछड़ गए हैं। बागी विधायकों से भी हमारी संपर्क नहीं हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस के कुछ विधायकों ने दावा किया है कि मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है और आने वाले पांच सालों तक चलेगी।

सिंधिया के इस्तीफे से खड़ा हुआ सियासी संकट

दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद से ही मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार संकट छाया हुआ है। सिंधिया भाजपा में शामिल हो चुके हैं। वहीं सिंधिया समर्थक विधायकों के इस्तीफे देने के बाद कमलनाथ सरकार आ गयी और आज विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है।

Kamal Nath
Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned