हैदराबाद की घटना में खामोश रहे दिग्विजय, पत्नी अमृता बोलीं- इस भीड़तंत्र में मैं भी सुरक्षित नहीं

अमृता राय ने उन्नाव और हैदराबाद की घटना पर सवाल खड़े किए हैं।


भोपाल. हैदराबाद में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए आरोपियों को लेकर जहां देश के लोग न्याय बता रहा हैं वहीं, कई लोग इस एनकाउंटर पर सवाल भी उठा रहे हैं। हर मुद्दे पर ट्वीट करने वाले मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह इस मुद्दे पर जहां खामोश रहे वहीं, उनकी पत्नी अमृता राय ने इस पर सवाल उठाए हैं। अमृता राय ने सवाल उठाते हुए कहा- अगर भीड़तंत्र को अधिकार मिल गया तो कोई भी सुरक्षित नहीं रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने हैदराबाद और उन्नाव की घटना पर भी टिप्पणी की है।

शनिवार को भोपाल में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमृता राय ने कहा- बाबा साहेब आंबेडकर ने देश को एक संविधान दिया और कानून व्यवस्था का भी निर्माण किया जिसके कारण हमारा देश चल रहा है। वहीं, भीड़ द्वारा इंसाफ किए जाने के फैसले पर सावल उठाते हुए अमृता राय ने कहा- अगर न्याय करने का अधिकार भीड़ तंत्र को मिल जाएगा तो इस देश में कोई भी सुरक्षित नहीं रहेगा। इस भीड़ तंत्र में मैं भी सुरक्षित नहीं हूं और आप भी सुरक्षित नहीं हैं।

अमृता राय ने कहा- मैं राजनीति से जोड़कर कोई बयान नहीं दे रही हूं, और ना ही इस बयान को राजनीति से जोड़कर देखा जाना चाहिए। अमृता राय ने कहा जब भी भीड़ तंत्र के फैसले की आप तारीफ करेंगे आप ये मानिए इस भीड़ तंत्र का पहला शिकार कोई ना कोई गरीब ही बनेगा। अमृता राय ने ये भी कहा कि दुष्कर्म की खबरें सुनकर मुझे भी दर्द होता है। लकिन हमें भीड़ तंत्र से न्याय मिलेगा तो फिर हमारी न्याय प्रक्रिया का क्या होगा।

उन्नाव की घटना क्या?
हैदराबाद में पुलिस एनकाउंटर में चारों आरोपियों की मौत के और उन्नाव में रेप पीड़ता की मौत के बाद अमृता राय ने अपने फेसबुक पर सवाल करते हुए लिखा कि- "अगर आप मानते हैं कि हैदराबाद कांड में न्याय हुआ तो उन्नाव कांड में क्या हुआ?"

दिग्विजय ने नहीं दिया था बय़ान
हैदराबाद एनकाउंटर पर चारों आरोपियों की मौत के बाद दिग्विजय सिंह ने कोई बयान नहीं दिया था। बता दें कि दिग्विजय सिंह अहम मुद्दों पर अपने विचार रखते हैं पर उन्होंने हैदराबाद की घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की थी।

Pawan Tiwari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned