script

दीक्षा ने अकादमी को ओपन नेशनल में पहली बार दिलाया पदक

locationभोपालPublished: Sep 17, 2021 01:00:49 am

Submitted by:

mukesh vishwakarma

60वीं ओपन नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप

Diksha gave the Academy a medal for the first time in the Open Nationa

60वीं ओपन नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप

भोपाल. मप्र राज्य एथलेटिक्स अकादमी की दीक्षा ने 60वीं ओपन नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता है। चैंपियनशिप का आयोजन तेलंगाना में 15 से 19 सितंबर तक किया जा रहा है। दीक्षा ने 1500 मीटर की दौड़ मेें 4 मिनट 18.34 सेकंड का समय लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। ओपन नेशनल एथलेटिक्स चैंंपियनशिप में मप्र अकादमी का यह पहला पदक है।

दीक्षा ने एथलेटिक्स की शुरुआत दो साल पहले की थी। वे उप्र की रहने वाली हैं। यहां 2019 में आयोजित टैलेंट सर्च में उनका चयन अकादमी में हुआ था। यह उनका पहला नेशनल पदक है। उनके माता-पिता किसान है। दीक्षा के अलावा इस चैंपियनशिप में अकादमी के दो अन्य खिलाड़ी भी भाग ले रहैं। जिसमें अभिषेक ठाकुर और रीतेश शामिल हैं।

साई भोपाल के खिलाडिय़ों को भारतीय टीम में चयन
भोपाल. भारतीय खेल प्राधिकरण के नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के जूडो खिलाडिय़ों का चयन भारतीय टीम में किया गया। ये जूनियर वल्र्ड जूडो चैंपियनशिप में खेलेंगे। 6 से 10 अक्टूबर तक इटली के ओलबिया में आयोजित इस प्रतियोगिता के लिए साई भोपाल के पांच जूडोका का चयन किया गया है। इसमें ऋतु वर्मा, सिमरन कटारिया, मोहित सेहरावत, जगतार सिंह और यश घंगस शामिल हैं। इस खिलाडिय़ों ने पिछले दिनों दिल्ली में संपन्न हुए चयन ट्रायल में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल किया था। जिसके आधार पर इनका चयन भारतीय टीम में हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो