एक जुलाई से कोलकाता, चेन्नई, आगरा और लखनऊ के लिए सीधी उड़ान

टीम एएफबीडी की कमिश्नर के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर चर्चा, ऑफिस में लगाई हैंड सैनिटाइजेशन मशीन

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 25 Jun 2020, 08:43 PM IST

भोपाल। भोपाल से हवाई यात्रा करने वाले एयर पैसेंजर के लिए अच्छी खबर है। 1 जुलाई से भोपाल से कोलकाता, चेन्नई, आगरा और लखनऊ जाने वाले यात्रियों को कनेक्टिंग फ्लाइट की झंझट से मुक्ति मिल जाएगी। प्राइवेट एविएशन कंपनियों ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ हुई पहले दौर की वार्ता में राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इन शहरों के लिए सीधी उड़ान के लिए मंजूरी दे दी है। एयर कनेक्टिविटी फॉर भोपाल डेवलपमेंट समूह के संस्थापक आबिद फारूकी एवं राज सरकार ने बताया कि जल्द ही भोपाल से दुबई के लिए सीधी उड़ान शुरू हो

airport news

राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मिलेगा
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ग्रुप की तरफ से संभागायुक्त कार्यालय में ऑटोमेटिक हैंड सैनिटाइजेशन मशीन की स्थापना भी की गई है। संस्थापक सदस्य आबिद फारूकी ने बताया कि राजा भोज एयरपोर्ट से कार्गो फैसिलिटी चालू होने से इंटरनेशनल एवियशन कंपनी अपनी उड़ान चालू करने तैयार हैं। उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से एविएशन कंपनियों को सब्सिडी एवं अन्य सुविधाएं दिए जाने की योजना यदि जल्द लागू होती है तो इसका फायदा राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मिलेगा।

 

bhopal airport news

अवगत कराया जाएगा
आबिद फारूकी ने कहा कि लंबे समय से दुबई उड़ान के लिए प्रयास किए जा रहे हैं और इंदौर के देवी अहिल्या एयरपोर्ट से यह उड़ान शुरू भी हो चुकी है। जल्द ही भोपाल से दुबई की सीधी उड़ान शुरू होने की उम्मीद की जा रही है। बैठक में सेबेस्टियन थॉमस ने अंतरराष्ट्रीय स्तर की मांग को दोहराया। संभागायुक्त ने प्रतिनिधियों से बताया कि शासन के विमानन विभाग की ओर से राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए तैयार प्राइवेट एयरलाइन कंपनियों के लिए बिंदुवार योजनाएं बनाई गई हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही कंपनियों को भोपाल बुलाकर उन्हें सरकार की मंशा से अवगत कराया जाएगा।

कोई भूखा नहीं सोएगा मुहिम
कोरोना संक्रमण और लॉक डाउन की वजह से शहर में परेशान हो रहे यात्रियों एवं नागरिकों की सहायता के लिए एयर कनेक्टिविटी फॉर भोपाल डेवलपमेंट ग्रुप की ओर से कोई भूमिका नहीं सोएगा मुहिम चलाई जा रही है। जरूरतमंदों को हैंड सेनीटाइजर,मास्क,ग्लव्स, भोजन एवं जरूरत की अन्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। समूह की तरफ से अब तक 30 हज़ार भोजन के पैकेट का वितरण किया जा चुका है।

KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned