script

हेल्थ विभाग के निदेशक भी कोरोना संक्रमित, पॉजिटिव आई रिपोर्ट, सीएम के साथ कई बैठकों में थे शामिल

locationभोपालPublished: Apr 04, 2020 07:18:43 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

ड्रग और कंज्यूमेबल आइटम्स बनाने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ लगातार बैठकें कर रहे थे IAS।

भोपाल. स्वास्थ्य विभाग में आयुष्मान भारत के सीईओ आईएएस जे विजय कुमार भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। आईएएस जे विजय कुमार की दूसरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटव आई है। आईएएस जे विजय कुमार के कोरोना संक्रमित होने के कारण मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।
स्वास्थ्य संचालक और 2011 बैच के आईएएस अधिकारी विजय कुमार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वे आयुष्मान भारत निरामय सोसाइटी के सीईओ और मध्य प्रदेश पब्लिक हेल्थ कारपोरेशन के महाप्रबंधक भी हैं। बता दें कि कोरोना के कारण प्रदेशभर के सरकारी अस्पतालों में दवाएं और उपकरणों की मांग बढ़ी थी। जिसके बाद जे विजय कुमार दवाओं और उपकरणों की आपूर्ति के लिए ड्रग और कंज्यूमेबल आइटम्स बनाने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ लगातार बैठकें कर रहे थे।
https://twitter.com/hashtag/Coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अधिकारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग से लेकर मंत्रालय के अधिकारियों कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। जिन तीन दफ्तरों स्वास्थ्य संचालनालय, आयुष्मान भारत और हेल्थ कारपोरेशन में प्रमुख जिम्मेदारी निभाते हैं वहां 500 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं।
सीएम शिवराज के साथ की थी बैठक
जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभी कोरोना वायरस संबंधी अभी तक जितनी भी बैठकें की हैं उसमें जे विजय कुमार मौजूद थे।

खुद को किया था आइसोलेट
आईएएस जे विजय कुमार ने गुरुवार से ही खुद को घर में आइसोलेट कर रखा है। सर्दी-खांसी और बुखार के बाद उनका कोरोना सैंपल लिया गया था। रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग और आईएएस लॉबी में हड़कंप मचा हुआ था। हालांकि कलेक्टर तरुण पिथोड़े का कहना था कि उन्हें जानकारी नहीं है। स्वास्थ्य आयुक्त फैज अहमद किदवई ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था।
क्या कहा था विजय कुमार ने?
आईएएस विजय कुमार ने कहा था- घर पर ही परिवार के साथ आइसोलेट हूं। कोरोना का सैंपल लिया है लेकिन मुझे अभी रिपोर्ट नहीं मिली है।

ट्रेंडिंग वीडियो