scriptdirty movie played in front of children | ऑनलाइन क्लास: घर छोड़कर भागा स्टूडेंट, बच्चों के सामने चला दी गंदी मूवी | Patrika News

ऑनलाइन क्लास: घर छोड़कर भागा स्टूडेंट, बच्चों के सामने चला दी गंदी मूवी

स्कूलों में ऑफलाइन क्लास की जगह ऑनलाइन क्लास

भोपाल

Published: January 14, 2022 02:13:09 pm

भोपाल. कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है. तीसरी लहर बच्चों पर सबसे ज्यादा असर कर रही है. इसलिए बच्चों को सुरक्षित रखने की चिंता भी लगातार बढ़ रही है. ऐसे में मध्यप्रदेश सरकार ने भी अन्य कई राज्यों की तरह स्कूल बंद करने की घोषणा कर दी है. अब स्कूलों में ऑफलाइन क्लास की जगह ऑनलाइन क्लास लगाने के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि ऑनलाइन पढ़ाई की अपनी दिक्कतें और खतरे हैं जोकि समय—समय पर सामने भी आए हैं.

online.png

कोरोना काल में देश में जब स्कूल बंद कर दिए गए तो ऑनलाइन पढ़ाई प्रारंभ हुई. देशभर में पहली बार ऑनलाइन क्लासेस लगने लगीं. स्टूडेंट अपने स्कूल के क्लासरूम की बजाए घर पर ही अपने मोबाइल या लेपटाप पर पढ़ाई करने लगे. इससे पहले कभी मोबाइल या लेपटाप पर लाइव क्लासेस नहीं लगीं थीं सो कई परेशानियां भी खड़ी होने लगीं. मुंबई के एक कालेज की ऑनलाइन क्लास में पोर्न मूवी चल गई वहीं सोहागपुर, सूरत और वडोदरा के बच्चे घबराकर घर से ही भाग गए. ऑनलाइन क्लास से संबंधित एक घटना मध्यप्रदेश में भी हुई जिससे समूचा शिक्षक जगत शर्मसार हो उठा था.

यह भी पढ़ें : कोरोना के कारण कर्मचारियों की आफत, छुट्टी पर लगी रोक

viral.png

टीचर ने ऑनलाइन क्लास में शेयर कर दिया गंदा वीडियो, मच गया था हड़कंप
प्रदेश के रीवा जिले में एक टीचर ने स्कूल के सोशल मीडिया ग्रुप में अश्लील वीडियो भेज दिया. यहां के एक सरकारी प्राइमरी स्कूल के टीचर ने यह गंदी हरकत की थी. टीचर ने पांचवीं क्लास के whatsapp ग्रुप पर अश्लील वीडियो साइट का लिंक पोस्ट कर दिया. हालांकि बाद में टीचर ने माफी मांग ली लेकिन इस घटना से शैक्षणिक जगत में हड़कंप मच गया.

जिस whatsapp ग्रुप पर पोर्न वीडियो का लिंक पोस्ट किया गया था उस ग्रुप में 28 स्कूलों की 65 महिला टीचर भी जुड़ी थीं. ग्रुप में 180 विद्यार्थी जुड़े थे जिनमें छात्राएं भी थीं. इसके अलावा बच्चों के अभिवावक भी जुड़े थे. लिंक को क्लिक करते ही अश्लील वीडियो चलने शुरू हो गए. शिक्षकों और बच्चों के अभिवावकों ने वरिष्ठ अधिकारियों से इसकी शिकायत की तब यह मामला उजागर हुआ. टीचर ने यह शर्मनाक काम 20 नवबंर 2021 को किया था. ये लिंक जिस समय पोस्ट किया गया था जब बच्चे पढ़ाई में लगे थे.

प्रदेश के खंडवा जिले और ग्वालियर के स्कूलों में भी हुईं घटनाएं, खतरा बरकरार
ऐसी घटनाएं प्रदेश के खंडवा जिले और ग्वालियर के स्कूलों में भी हुईं. हालांकि प्रदेश में 14 जनवरी के पहले भी 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ क्लास लगाने के निर्देश थे और ऑनलाइन क्लास लगाने के निर्देश थे लेकिन अब स्कूल पूरी तरह बंद कर दिए गए हैं. ऑनलाइन क्लास का तानाबाना कुछ ऐसा है कि बच्चों के समक्ष कुछ भी असामान्य घट सकता है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहRation Card से राशन नहीं लेने वालों पर भी होगी कार्यवाई, दूसरे के कार्ड का इस्तेमाल करने पर हो सकती है सज़ाराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिJaipur Corona Update: जयपुर में आज मिले 2919 नए कोरोना मरीज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.