scriptआरओ नहीं निगम की सप्लाई का पानी कंटेनर में भरकर बेच रहे | Dirty Water | Patrika News

आरओ नहीं निगम की सप्लाई का पानी कंटेनर में भरकर बेच रहे

locationभोपालPublished: Oct 18, 2019 02:08:45 am

Submitted by:

Pushpam Kumar

मिलावटखोरी कर मुनाफा कमाने का खेल जारी

आरओ नहीं निगम की सप्लाई का पानी कंटेनर में भरकर बेच रहे

आरओ नहीं निगम की सप्लाई का पानी कंटेनर में भरकर बेच रहे,आरओ नहीं निगम की सप्लाई का पानी कंटेनर में भरकर बेच रहे,आरओ नहीं निगम की सप्लाई का पानी कंटेनर में भरकर बेच रहे

भोपाल. प्रदेश शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन भले ही राजधानी में शुद्ध का युद्ध मुहिम छेड़े हुए है, लेकिन उसकी नाक के नीचे मिलावटखोरी कर मुनाफा कमाने का खेल जारी है। ताजा मामला आरओ वॉटर के नाम पर लोगों को गंदा पानी पिलाने का है। आरओ कंटेनर में नगर निगम सप्लाई लाइन का पानी मिलाकर बेचने का खेल अल्पना टॉकीज के ठीक पीछे स्थित रहवासी इलाके में चल रहा है। लोगों से मिली शिकायत के बाद पत्रिका ने जब पड़ताल की तो पाया कि इलाके में रहने वाले परिवार इस गोरखधंधे में लिप्त हैं। पत्रिका की टीम और कैमरे देखते ही इन्होंने धमकाना शुरू कर दिया। रिपोर्टर के सवाल पर कंटेनर में पाइप से पानी भरने वाली महिला ने केवल इतना बताया कि यहां कोई कार्रवाई करने नहीं आता। इसी महिला ने बाद में मामला दबाने का प्रयास किया और बोली कि वे लोग लंबे समय से आरओ मशीन का पानी बेच रहे हैं। रोज पाइप लगाकर पहले कंटेनर को पानी से धोते हैं और फिर इसमें आरओ पानी भरकर मॉल और होटलों में सप्लाई कर देते हैं।
ऐसे में कैसे सुरक्षित रहेगा जीवन
अगर कोई इस तरह से लोगों के साथ छल करेगा तो आखिर लोगों का जीवन कैसे सुरक्षित रहेगा। लोग शुद्ध पानी पीने के लिए कंटेनर का पानी महंगे दामों पर खरीदते हैं, लेकिन उन्हें वही पानी मिलता है जो रोज उनके घरों में नलों से आता है। कभी-कभी तो खरीदा हुआ पानी उतना भी शुद्ध नहीं होता है। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर लोग कैसे विश्वास करे और किस तरह से अपने जीवन को सुरक्षित बनाए। इससे भी बड़ा सवाल यह है कि शासन और प्रशासन आखिर क्यों आखें मुंदे हुए है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई क्यों नहीं की जाती।

मिलावटी सामग्री और अपमिश्रण के प्रकरणों में सख्ती से कार्रवाई के निर्देश हैं। यदि शहर में आरओ के नाम पर गंदे पानी की सप्लाई हो रही है, तो इस मामले में भी सख्ती से प्रतिबंधात्मक कार्रवाई होगी।
तरुण पिथोड़े, कलेक्टर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो