Ghapla : कैंटीन में सिर्फ हल्दीराम , पूड़ी-सब्जी स्टाल्स से गायब...पढ़ें कैसे

Ghapla : कैंटीन में सिर्फ  हल्दीराम , पूड़ी-सब्जी स्टाल्स से गायब...पढ़ें कैसे

रेल यात्रियों को रियायती दरों में नहीं मिल रहा खाना, फूड स्टॉल से गायब हो गया जनता खाना, नियमों को ताक में रख बेच रहे हर ब्रांड

(फोटो: स्टेशन के फूड स्टॉल से जनता खाना नदारद)

जबलपुर।
रेलवे द्वारा यात्रियों को रियायती दर पर भोजन मुहैया कराने की कवायद को फूड स्टॉल संचालकों ने पलीता लगा दिया है। मुख्य रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को जनता खाना ढूंढऩा पड़ रहा है। कम कीमत में उपलब्ध होने वाली पुड़ी-सब्जी ज्यादातर फूड स्टॉल से गायब है। फूड स्टॉलों की मुनाफाखोरी के कारण यात्री ऊंची कीमत पर अन्य खाद्य सामग्री खरीदने के लिए मजबूर हैं।  यात्रियों की हड़बड़ी का फायदा उठाकर फूड स्टॉल के संचालक उन्हें ठग रहे हैं।

सूची में कुछ और बेच रहे कुछ
मुख्य स्टेशन में स्थित केंटीन की रेट लिस्ट में हल्दीराम के नमकीन की दरें दर्ज हैं। लेकिन ज्यादातर फूड स्टॉल अन्य ब्रांड का नमकीन बेच रहे हैं। सूची में प्रदर्शित कंपनी का नमकीन बेचने के बजाय दूसरे ब्रांड के बेचे जा रहे नमकीन में भी प्रिंट रेट से ज्यादा कीमत की वसूली करके यात्रियों को चूना लगाया जा रहा है।

ब्रांडेड पानी की बोतलें नहीं
मुख्य रेलवे स्टेशन के किसी भी प्लेटफॉर्म में पीने के पानी की ब्रांडेड कंपनी की बोतलें उपलब्ध नहीं हैं। रेल बोर्ड द्वारा अप्रूव्ड किए गए बोतलबंद पेयजल बेचने वाली दो प्रमुख कंपनियों को लिस्टेड किया है। लेकिन यात्रियों द्वारा इन दो प्रमुख कंपनियों के पानी के बोतल मांगे जाने पर फूड स्टॉलों में यात्रियों को स्थानीय कंपनियों के पेयजल की बोतलें दी जा रही हैं।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned