scriptदलित,आदिवासी मुद्दे पर कांग्रेस-भाजपा में तकरार | Dispute in Congress-BJP over Dalit, tribal issues | Patrika News

दलित,आदिवासी मुद्दे पर कांग्रेस-भाजपा में तकरार

locationभोपालPublished: Feb 02, 2020 06:55:31 pm

Submitted by:

Arun Tiwari

भाजपा बोली दलित और आदिवासी अब प्रदेश में सुरक्षित नहीं
कांग्रेस ने कहा मौत पर राजनीति बंद करे विपक्ष
– सागर के बाद छिंदवाड़ा में हुई घटना पर गरमाई राजनीति
 

,

दलित,आदिवासी मुद्दे पर कांग्रेस-भाजपा में तकरार,दलित,आदिवासी मुद्दे पर कांग्रेस-भाजपा में तकरार

भोपाल : सागर में दलित युवक धनप्रसाद की मौत के बाद छिंदवाड़ा के पांढुर्ना में आदिवाासी नाबालिग के साथ हुई वारदात पर एक बार फिर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि आदिवासी बेटी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना बेहद चिंताजनक और दिल दहला देने वाली है। प्रदेश में दलित और आदिवासियों पर यह अत्याचार कब थमेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री बड़े-बड़े दावे करते हैं लेकिन उनके ही गृह नगर में एक आदिवासी नाबालिक बेटी के अपहरण के बाद सामूहिक दुष्कर्म कर उसे जंगल में मार कर फेंक देते हैं। क्या छिंदवाड़ा मॉडल यही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस आदिवासी परिवार को सरकार न्याय दे। परिवार को आर्थिक सहायता दे और आरोपियों को कठोर दंड दिलवाए।
वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुखिया के गृह जिले में ही आदिवासियों के यह हालात में तो प्रदेश की स्थिति कितनी भयावह होगी, यह हम समझ सकते हैं। सागर में दलित धन प्रसाद को जिंदा जला देना और अब छिंदवाड़ा में आदिवासी नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की घटनाएं शर्मा सार करती हैं। उन्होंने पूछा कि इन अत्याचार के लिए कौन दोषी है और यह दर्दनाक सिलसिला कब रूकेगा।

कांग्रेस का पलटवार :
कांग्रेस ने भाजपा नेताओं के इन आरोपों पर पलटवार किया है। कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि भाजपा नेता मौत पर राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे। सागर घटना पर भी इन नेताओं ने भ्रम फैलाने की कोशिश की अब पांढुर्ना की घटना पर सियासत करने लगे हैं। एनसीआरबी के आंकड़ों में साफ जाहिर है कि दलितों पर अत्याचार के मामले में प्रदेश अव्वल नंबर पर रहा है। सरकार दलित आदिवासियों समेत हर वर्ग की चिंता कर रही है। पीडि़त परिवारों के साथ सरकार खड़ी है,दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो