जिन पर लगाया गैंगरेप का आरोप, वे हैं हत्याकांड में फरियादी, अब डीएनए जांच से सामने आएगा सच

जिन पर लगाया गैंगरेप का आरोप, वे हैं हत्याकांड में फरियादी, अब डीएनए जांच से सामने आएगा सच
जिन पर लगाया गैंगरेप का आरोप, वे हैं हत्याकांड में फरियादी, अब डीएनए जांच से सामने आएगा सच

Neelendra Kumar | Updated: 12 Oct 2019, 12:53:42 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

हत्या के आरोप में फरार बदमाश की पत्नी के साथ गैंगरेप का मामला

भोपाल. रेलवे यार्ड वॉशिंग पिट के पास हत्या के अपराध में फरार बदमाश की पत्नी के साथ गैंगरेप करने वाले चारों आरोपी, सहआरोपी को जीआरपी ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने चारों को जेल भेज दिया। बताया कि गया कि वकीलों की हड़ताल की वजह से अभियुक्त की तरफ से वकील जमानत के लिए पैरवी नहीं कर सके। इधर, जीआरपी ने महिला के बयान लेने के साथ मेडिकल परीक्षण कराया। डीएनए के लिए सैंपल लिए। डीएनए रिपोर्ट आने के बाद गैंगरेप का सच सामने आ सकेगा। महिला ने 164 के बयान में भी पुलिस को बताई कहानी ही दोहराई है। मालूम हो कि करोंद निवासी 20 वर्षीय महिला ने धर्मेन्द्र राय, राकेश बाल्मिकी, राजेश खरे, विक्रम बजेरिया के खिलाफ गैंगरेप समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया था। जीआरपी ने चारों आरोपियों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस की जांच में सामने आया कि महिला का पति हत्या के आरोप में पिछले आठ माह से फरार है। उसकी पत्नी ने जिन लोगों पर केस दर्ज कराया है, उसमें अधिकतर हत्याकांड में फरियादी व गवाह हैं।

पति को बेगुनाह साबित कराने पत्नी जुटा रही सबूत
पीडि़ता की बताई कहानी पुलिस के गले नहीं उतर रही। पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस का कहना कि घटना के रोज चल समारोह निकलने की वजह से काफी भीड़-भाड़ थी। ऐसे में महिला पर किसी की नजर नहीं पडऩा तमाम सवाल खड़े हो रहे हैं। इसके साथ ही महिला ने पुलिस को जैसा बताया कि जोरजबरदस्ती में उसके हाथ की कई चूडिय़ां भी फूट गई हैं, लेकिन उसके हाथ में एक चोट नहीं लगी है। इतना ही नहीं कपड़ों में धूल-मिट्टी तक नहीं लगी है। इधर, आरोपियों की पत्नियां मामले को झूठा बताते हुए खुद ही सबूत इक_ा करने लगी हैं। गिरफ्तार आरोपी धर्मेन्द्र राय की पत्नी ने अपने पति को घटना के दौरान घर में होने का दावा किया है। इसके सीसीटीवी फुटेज भी उसने जुटा लिए हैं। मामले की नए सिरे से जांच के लिए जीआरपी को आवेदन भी दिया है।

पीडि़ता के बयान के साथ मेडिकल परीक्षण कराया गया है। डीएन रिपोर्ट आने के बाद आगे की विवेचना तय की जाएगी।
- दुष्यंत जोशी, टीआई, जीआरपी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned