scriptशराबी करते हैं छींटाकसी | Do the drunken bishops | Patrika News

शराबी करते हैं छींटाकसी

locationभोपालPublished: Oct 05, 2018 12:27:04 pm

Submitted by:

Rohit verma

अशोका गार्डन क्षेत्र के अप्सरा कॉपलेक्स, प्रभात चौराहा और सब्जी मंडी चौराहा शराब दुकान

Do the drunken bishops

शराबी करते हैं छींटाकसी

भेापाल/अशोका गार्डन. मुख्य सडक़ों के किनारे सहित गली-मोहल्लों में खुली दुकानों ने लोगों के माथे पर बल ला दिया है। यहां शराबियों का जमावड़ा लगने से रहवासी सहित रास्तों से निकलने वाले आमजन सहित महिलाओं को इनकी छींटाकसी का शिकार होना पड़ रहा है। कई बार शिकायत करने के बाद भी प्रशासन और जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे।

अशोका गार्डन के अप्सरा कॉम्पलेक्स, प्रभात चौराहा और 80 फीट सब्जी मंडी चौराहा पर शाम होते ही शराबियों का सडक़ पर ही जमघट लग जाता है। अप्सरा में शराब दुकान के आसपास व ऊपर रहवासियों के फ्लैट हैं। लोगों को फ्लैट के खिडक़ी-दरवाजे तक बंद रखने पड़ रहे हैं। इन दुकानों से क्षेत्र की करीब 15 हजार आबादी को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इन दुकानों के सामने खड़े शराबियों की फब्तियों से महिलाओं का सडक़ से निकलना दूभर हो गया है।

 

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश भी बेअसर
रायसेन-सागर हाइवे के प्रभात चौराहे और अप्सरा कॉम्पलेक्स में स्थित शराब दुकान को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद भी नहीं हटाया गया। कोर्ट ने 2015 में दुर्घटनाओं में शराबियों की मौत की तादाद को देखते हुए हाइवे से शराब दुकानें हटाने का आदेश दिया था, लेकिन जिला प्रशासन के अफसर इस पर अमल नहीं कर रहे हैं।

लोगों का निकलना मुश्किल
प्रभात चौराहा
प्रभात चौराहा पर 24 घंटे ट्रैफिक बना रहता है। नगर निगम ने शराब दुकान से सटाकर बस स्टॉप बना दिया है। शराबियों के डर से यात्री बस स्टॉप पर खड़े नहीं होते। सामने से गुजरने वाले राहगीर भी शराबियों की छींटाकशी का शिकार होते हैं।

अप्सरा कॉम्पलेक्स
रायसेन रोड पर स्थित अप्सरा कॉम्पलेक्स में शराब दुकान खुलने से लोग परेशान हैं। यहां चारों ओर बाजार और 1500 रहवासियों के फ्लैट हंै। रहवासी हर साल लंबे समय से यहां पर शराब दुकान खोलने का विरोध करते आ रहे है, पर कोई सुनवाई नहीं होती। यहां भी शराबियों ने आतंक मचा रखा है।

 

80 फीट सब्जी मंडी चौक
अशोका गार्डन 80 फीट रोड पर स्थित सब्जी मंडी के सामने शराब दुकान है। यहां बैठक व्यवस्था नहीं होने से शराबी दुकान के सामने स्थित विवेकानंद पार्क में मजमा जमाते हैं। यहां पर बैंक और शो-रूम हंै, जहां बड़ी संख्या में लोग आते हैं। शराबी दुकान के सामने ही बैठकर पीने लगते हैं।
पुराने शहर के नरेला विधानसभा के कई रहवासी क्षेत्रों में शराब दुकानों को लेकर शिकायतें आई हंै। हम इसका निदान करवाने का प्रयास करेंगे। अगले सत्र से नई शराब दुकानों को लेकर नीति बनाने का प्रयास करेंगे।
विश्वास सारंग, राज्यमंत्री और विधायक नरेला
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो