scriptसांसद प्रज्ञा ठाकुर को संदिग्ध लिफाफा भेजने वाला महाराष्ट्र का डाक्टर गिरफ्तार | doctor arrest, who send suspicious envelope to mp pragya thakur | Patrika News

सांसद प्रज्ञा ठाकुर को संदिग्ध लिफाफा भेजने वाला महाराष्ट्र का डाक्टर गिरफ्तार

locationभोपालPublished: Jan 18, 2020 07:47:54 pm

Submitted by:

harish divekar

— मध्यप्रदेश एटीएस ने पकड़ा डॉक्टर सैयद अब्दुल रहमान को — पिछले तीन माह से पुलिस के राडार पर था— कुछ सरकारी अधिकारियों को भी पत्र लिख चुका है डॉक्टर— पत्र लिखने के लिए डॉक्टर पहले भी हो चुका है गिरफ्तार

news

प्रज्ञा ठाकुर

मध्य प्रदेश आतंकवाद निरोधी दस्ते ने भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को संदिग्ध लिफाफा भेजने वाले को महाराष्ट्र से पकड़ा है। यह पत्र महाराष्ट्र के नांदेड जिले से एक डॉक्टर सैयद अब्दुल रहमान खान ने भेजा था। महाराष्ट्र पुलिस ने शनिवार को डॉक्टर खान को पकड़े जाने की पुष्टी की है।
नांदेड के इतवारा पुलिस थाना अध्यक्ष प्रदीप ककाडे ने कहा कि जांच के दौरान मध्यप्रदेश एटीएस ने यह पाया कि नांदेड जिले के धानेगांव इलाके के डॉक्टर सैयद अब्दुल रहमान खान (35) ने यह संदिग्ध लिफाफे ठाकुर को भेजे हैं। रहमान इलाके में अपना क्लीनिक चलाते हैं।
मध्यप्रदेश एटीएस ने रहमान खान को गुरुवार को हिरासत में लिया है।

वह पिछले तीन माह से पुलिस के राडार पर था क्योंकि उसने पहले भी कुछ सरकारी अधिकारियों को पत्र लिखा था जिसमें उसने दावा किया था कि उसके मां और भाई के आतंकवादियों से संपर्क हैं और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि ऐसे पत्र लिखने के लिए रहमान को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है।
लिफाफे में था जहरीला रसायनिक पदार्थ


गौरतलब है कि भोपाल लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद ठाकुर ने सोमवार को भोपाल पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें किसी ने कुछ लिफाफे भेजे हैं, जिसमें जहरीला रसायनिक पदार्थ है। पुलिस ने ठाकुर के आवास से तीन चार लिफाफे बरामद किए थे जिसमें से कुछ उर्दू में लिखे हुए हैं।
डॉक्टर पहले भी हो चुका है गिरफ्तार
पुलिस अधिकारी ने बताया, पुलिस उसके मोबाइल फोन की लोकेशन के जरिए उस पर नजर रख रही थी. लेकिन वह मोबाइल फोन घर पर ही छोड़ कर इन पत्रों को डालने औरंगाबाद, नागपुर और अन्य स्थानों पर जाता था। उन्होंने बताया कि रहमान का अपने भाई के साथ भी विवाद था और उसे भाई से मारपीट के कारण पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो