scriptकोरोना से हुई डॉक्टर की मौत, पति-पत्नी दोनों थे संक्रमित | Doctor death due to corona, both husband and wife were infected | Patrika News

कोरोना से हुई डॉक्टर की मौत, पति-पत्नी दोनों थे संक्रमित

locationभोपालPublished: Nov 19, 2021 12:27:15 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

पति पत्नी दोनों कोरोना से संक्रमित थे, उनके पति जेपी अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट हैं।

कोरोना से हुई डॉक्टर की मौत, पति-पत्नी दोनों थे संक्रमित

कोरोना से हुई डॉक्टर की मौत, पति-पत्नी दोनों थे संक्रमित

भोपाल. मध्यप्रदेश के भोपाल में कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई है। लंबे समय बाद कोरोना के केस बढऩे के साथ ही मरीजों की मौत होने से लोगों में चिंता ही लहर दौड़ रही है। पति पत्नी दोनों कोरोना से संक्रमित थे।


जानकारी के अनुसार भोपाल एम्स में भर्ती डॉक्टर राजेंद्र गुप्ता की पत्नी रश्मि गुप्ता का निधन हो गया है। दोनों पति पत्नी कोरोना संक्रमित होने के बाद से एम्स में उपचाररत थे, उनकी पत्नी की स्थिति गंभीर बताई जा रही थी, उनकी पत्नी भी चिकित्सक थी, चूंकि डॉक्टर राजेंद्र गुप्ता जेपी अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट हैं, इस कारण पिछले कुछ दिनों में वहां सोनोग्राफी कराने आई करीब 150 महिलाओं को भी फोन करके कोरोना टेस्ट कराने के लिए कहा है दोनों पति पत्नी करीब पांच दिन पहले संक्रमित हुए थे, जिन्हें उपचार के लिए एम्स में एडमिट किया था, उनकी पत्नी की तबियत अधिक खराब होने के कारण उन्हें बुधवार को वेंटिलेटर पर रखा गया था, शुक्रवार सुबह उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई


यह है पूरा मामला



भोपाल में लगातार कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। पिछले चार-पांच दिनों में ही कोरोना के करीब डेढ़ दर्जन से अधिक केस सामने आ चुके हैं। इसी के साथ शहर के जेपी अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए, उनकी पत्नी भी पॉजिटिव आई थी। इसके बाद अस्पताल द्वारा उन सभी गर्भवती महिलाओं को कोरोना की टेस्ट कराने के लिए कॉल किया, जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में सोनोग्राफी करवाई है। जेपी अस्पताल में 11 से 13 नवंबर के बीच सोनोग्राफी कराने आई करीब 150 गर्भवती महिलाओं को कोरोना की जांच कराने के लिए फोन किया।

वैक्सीन के लगे थे दोनों डोज
डॉक्टर पति और पत्नी दोनों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं, डॉक्टर करीब 13 तारीख तक अस्पताल आए थे, इसके बाद उनकी जांच रिपोर्ट 15 नवंबर को आने पर कोरोना की पुष्टि हुई। इसके बाद उन्हें उपचार के एम्स में एडमिट किया गया हैं। जहां दोनों पति पत्नी का उपचार चल रहा था, इसके बाद बुधवार से उनकी पत्नी रश्मि गुप्ता की तबियत अधिक खराब होने लगी, इसके बाद शुक्रवार को उनकी मौत हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो