बड़े डॉक्टरों की हड़ताल से मुसीबत में मरीज, कमलनाथ सरकार से मांगा 7वां वेतनमान, VIDEO

बड़े डॉक्टरों की हड़ताल से मुसीबत में मरीज, कमलनाथ सरकार से मांगा 7वां वेतनमान, VIDEO
bhopal

Manish Geete | Updated: 16 Sep 2019, 06:40:24 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

Bhopal News- 3300 से अधिक सीनियर डॉक्टर्स 7वें वेतनमान की मांग को लेकर मंगलवार को भोपाल पहुंच रहे हैं।

 

 

भोपाल। मध्य प्रदेश के 13 मेडिकल कॉलेजों (Medical College) के 3300 से अधिक सीनियर डॉक्टर्स 7वें वेतनमान की मांग को लेकर मंगलवार को भोपाल पहुंच रहे हैं। इस दौरान पूरे प्रदेश के अस्पतालों की व्यवस्था जूनियर डाक्टरों पर रहेगी। वे कमलनाथ सरकार ( kamal nath government ) से मांग करने आ रहे हैं कि उन्हें भी 7वां वेतनमान का लाभ दिया जाए। सातवें वेतनमान और वेतन विसंगति सहित अन्य मांगों का निराकरण नहीं होने के विरोध में मंगलवार 17 सितंबर को मेडिकल टीचर्स राजधानी में जुटेंगे।

 

13 मेडिकल कॉलेज के करीब 3300 चिकित्सा शिक्षक जीएमसी में एकत्रित होंगे, जहां से वह रैली निकालकर मुख्यमंत्री निवास पहुंचेंगे। यहां मुख्यमंत्री को मांग संबंधी ज्ञापन सौंपा जाएगा। चिकित्सक एसोसिएशन का कहना है कि सरकार द्वारा दिया गया सातवां वेतनमान, चिकित्सा शिक्षकों के साथ सिर्फ छलावा मात्र है।

 

एसोसिएशन की मांग के अनुसार वेतनमान एवं अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों की तरह मूलभूत सुविधाओं मांगो को जब तक नहीं माना जाता तब तक मध्यप्रदेश मेडीकल टीचर्स एसोसिएशन द्वारा यह आंदोलन यथावत रूप से जारी रहेगा।

 

doctor strike

सामूहिक इस्तीफे के चेतावनी
यदि मांग पूरी नहीं होती है, तो सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों के शिक्षक 30 सितंबर को सामूहिक रूप से इस्तीफा सौपेंगे। इसका सीधा असर मेडिकल कॉलेज में उपचार कराने वाले मरीजों पर पड़ेगा। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. संजीव गौर और सचिव डॉ. राकेश मालवीय ने बताया कि सरकार ने चुनाव से पहले वादा किया था कि सातवां वेतनमान देंगे, लेकिन अब तक इस बारे में चर्चा नहीं की गई है, जबकि सरकार बने काफी समय गुजर चुका है। 13 मांगों में से अभी तक एक मांग पर विचार हुआ है, वह भी अधूरा। चिकित्सकों की मांग पिछले सात साल पुरानी है, जो अभी तक पूरी नहीं की गई है।


इससे पहले बुधवार को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रीवा, सागर जबलपुर और 7 नए मेडिकल कॉलेजों रतलाम, विदिशा, दतिया, खंडवा, छिंदवाड़ा, शिवपुरी और शहडोल के टीचर्स ने 7वें वेतनमान की मांग को लेकर दो घंटे काम बंद रखा। डाक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी भी दी थी।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned