scriptDoctors do free treatment for 24 hours | 24 घंटे बिल्कुल फ्री इलाज करते हैं ये डॉक्टर्स, जानिए कैसे मिलती है इनकी सुविधाएं | Patrika News

24 घंटे बिल्कुल फ्री इलाज करते हैं ये डॉक्टर्स, जानिए कैसे मिलती है इनकी सुविधाएं

कोरोना काल में भी सक्रिय, 11 हजार मरीजों को मदद

 

भोपाल

Updated: January 11, 2022 09:53:26 am

भोपाल. कोरोना की तीसरी लहर आ गई है। मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। दूसरी लहर में लोगों को इलाज के लिए काफी परेशानी हुई थी। उस समय शहर के डॉक्टर्स ने ग्रुप बनाया था जिसने 11 हजार लोगों का इलाज किया था। इस ग्रुप में 100 डॉक्टर्स हैं जो देश के कोने-कोने में रहकर काम करते हैं।

lead.jpg

वे फोन और वीडियो कॉल की मदद से मरीजों का में टेली मेडिसिन के माध्यम से इलाज करते हैं। ग्रुप में सभी मर्ज के डॉक्टर्स हैं। जिन्हें सभी भाषाओं आती हैं जिससे मरीजों से बातचीत करने में परेशानी नहीं होती।

rahat_patel.jpg

तीसरी लहर के लिए भी तैयार हैं
एमबीबीएस डॉ. राहत पटेल बताते हैं कि हमने कोरोना लहर की दूसरी में एक पहल की थी जिसमें 100 डॉक्टर्स का ग्रुप तैयार किया था। इसमें सभी मर्ज के डॉक्टर्स शामिल हुए। यह ग्रुप आज भी रन कर रहा है। दूसरी लहर में हमनें देशभर के करीब 11 हजार लोगों को सेवाएं दी है। यह काम नि:शुल्क किया जाता है। हम अब तीसरी लहर के लिए भी तैयार हैं। जिससे जरूरतमंदों की मदद की जाए। इसके लिए हम एक पोस्टर बनाते हैं और सभी ग्रुप में सेंट कर देते हैं। जिसमें हर डॉक्टर का समय लिखा होता है।

lakshyajeet.jpgहर प्रांतीय भाषा के डॉक्टर्स हैं मौजूद
ग्रुप के डॉ. लक्ष्यजीत मिश्रा के मुताबिक हमारे ग्रुप के डॉक्टर्स सभी राज्यों में हैं। इसलिए उन्हें हर राज्य की भाषा का ज्ञान है। जिससे फोन कॉल की मदद से मरीजों से बात करने में परेशानी नहीं होती। हमारे डॉक्टर्स टेली मेडिसिन की माध्यम से इलाज करते हैं। हमारा ग्रुप तीसरी लहर में भी पूरी ताकत के साथ काम करने के लिए तैयार हैं। हमनें मप्र के अलावा नॉर्थ से साउथ तक कवर किया है।
यह भी पढ़ें : कोरोना मरीज बढ़े, डाक्टर्स हुए कम, जानिए आक्सीजन और बेड की क्या है स्थिति

palak_shrma.jpgसातों दिन 24 घंटे तक हैं सुविधाएं
डॉ. पलक शर्मा बताती हैं कि दूसरी लहर के दौरान हमनें देखा कि कोरोना पॉजिटिव मरीज भी अस्पताल नहीं जा रहे थे। वो हिचकिचा रहे थे। हम उन मरीजों को ऑन कॉल ही परामर्श देते थे। इसके साथ ही मेडिसिन लिखकर उनका मर्ज ठीक करते थे। जिससे काफी लोगों को फायदा भी हुआ है। अब तीसरी लहर में भी मरीजों की संख्या बढऩे लगी है। इसलिए हम लोगों को इससे बचने के लिए अवेयर भी कर रहे हैं। हम सातों दिन 24 घंटे तक सुविधाएं देते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Mizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलाक्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारIND vs SA: मायूस विराट कोहली ने चेहरे पर आई खुशी, ऋषभ पंत का सिक्स देखकर करने लगे डांसतत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal Loanराजस्थान सरकार ने की किसान परिवार के हित की बात, जानें क्या है मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.