scriptओपीडी में नहीं रहते डॉक्टर, मरीज हो रहे परेशान | Doctors not living in OPD, patients are getting worried | Patrika News

ओपीडी में नहीं रहते डॉक्टर, मरीज हो रहे परेशान

locationभोपालPublished: Oct 03, 2019 10:12:47 pm

Submitted by:

Rohit verma

सुबह 8.30 बजे की जगह 9 से 11 बजे के बीच पहुंचते हैं डॉक्टर, घंटों लाइन में लगकर इंतजार करती हैं महिलाएं

ओपीडी में नहीं रहते डॉक्टर, मरीज हो रहे परेशान

ओपीडी में नहीं रहते डॉक्टर, मरीज हो रहे परेशान

भोपाल/मण्डीदीप. औद्योगिक शहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉक्टर मनमर्जी से अस्पताल पहुंच रहे हैं। शासन द्वारा ओपीडी का समय सुबह 8.30 बजे तय होने के बाद भी डॉक्टर नौ से 11 बजे के बीच पहुंचते हैं। ऐसे में यहां इलाज कराने आने वाली गर्भवती सहित अन्य महिला मरीजों को घंटों लाइन में लगकर इंतजार करना पड़ता है। बीते शुक्रवार को कमल वर्मा छुट्टी लेकर पत्नी को दिखाने सुबह 9 बजे अस्पताल पहुंचे। ओपीडी में महिला डॉक्टर नहीं होने पर उन्हें अस्पताल से बिना दिखाए लौटना पड़ा।
हेमंत भी काम से छुट्टी लेकर बहन को दिखाने अस्पताल पहुंचे, घंटों इंतजार के बाद भी अस्पताल में महिला डॉक्टर नहीं मिलीं। यह हाल यहां रोजाना के हैं। लोगों का कहना है कि शहर की एक लाख से ज्यादा आबादी व आसपास ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के इलाज के लिए अस्पताल में एक महिला डॉ. हैं, वह भी समय पर ओपीडी में नहीं बैठती हैं, जिससे लोगों को लाभ नहीं मिल पा रहा है।

अस्पाताल परिसर में प्राइवेट पै्रक्टिस
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ. बीएस मैना अस्पातल प्रांगण में बने आवास पर प्राइवेट पै्रक्टिस करते हैं। लोगों का कहना है कि डॉ. ओपीडी के समय इधर-उधर के काम में लगे रहते हैं।

दोपहर 1 बजे के बाद आवास पर मरीेजों को देखते हैं। डॉ मैना बतौर शिशु रोग विशेषज्ञ पदस्थ हैं। ओपीडी में नहीं मिलने पर लोगों को मजबूरन आवास पर जाकर दिखाना पड़ता है।

 

ओपीडी में सभी डॉक्टर समय पर आते हैं। कभी हाईवे पर जाम से कोई लेट हो जाता है। जहां तक मेरी निजी प्रैक्टिस की बात है तो यह मैं ओपीडी के बाद करता हूं।
डॉ. बीएस मैना, प्रभारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मंडीदीप

अस्पताल की ओपीडी में महिला डॉ. के समय पर नहीं बैठने का मामला गंभीर है। इस संबंध में बीएमओ से बात करके व्यवस्था ठीक करवाते हैं।
विनीत तिवारी, एसडीएम गौहरगंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो