scriptमौज मस्ती के लिए कुत्ते से क्रूरता, 24 घंटे में पुलिस ने किया गिरफ्तार | Dog cruelty for fun, police arrested in 24 hours | Patrika News
भोपाल

मौज मस्ती के लिए कुत्ते से क्रूरता, 24 घंटे में पुलिस ने किया गिरफ्तार

देर शाम थाना श्यामला हिल्स में दर्ज हुआ था मामला, सोमवार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भोपालSep 14, 2020 / 11:25 am

Hitendra Sharma

1_1.png

भोपाल. शहर में रविवार को कुत्ते से क्रूरता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वीडियो को मौज मस्ती कर रहे कुछ युवकों ने बनाया था। वीडियो में एक युवक एक कुत्ते को तालाब किनारे से उठाकर तालाब में फेंकते नजर आ रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद अब पशुओं के लिए काम करने वाले कई संगठनों ने इसकी निंदा करते हुए भोपाल कलेक्टर और डीईजी से मामले की शिकायत की थी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7w6tkc

थाना श्यामला हिल्स में युवक के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद आरोपी की तलाश शुरु कर दी थी और सोमवार की सुबह पुलिस ने हनुमानगंज क्षेत्र से उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी का नाम सलमान पिता मो. सगीर है। जो कबाड़ खाना हनुमानगंज का रहने वाला है। आरोपी का कुत्ते से क्रूरता का कल सोशल मीडिया पर तेज़ी से वीडियो वायरल हुआ था।

पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज
मौज मस्ती के लिए कुत्ते से क्रूरता, उठाकर तालाब में फेंका, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
कुत्ते से क्रूरता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पशुओं के लिए काम करने वाले संगठनों ने कलेक्टर से की कार्रवाई की मांग…आरोपी के खिलाफ देर शाम थाना श्यामला हिल्स में मामला दर्ज हुआ था।

भोपाल के बड़े तालाब का वीडियो
सोशल मीडिया पर कुत्ते से क्रूरता का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वो भोपाल के बड़े तालाब का बताया जा रहा है जहां रात के वक्त एक स्ट्रीट डॉग को पहले तो एक युवक तालाब के किनारे से पकड़कर उठाता है और फिर उसे रैलिंग के ऊपर से तालाब में फेंक देता है। युवक के साथी उसको इस हरकत से रोकने के बजाए वीडियो भी बनाते हैं और सभी ठहाके लगाकर हंसते भी हैं। वीडियो के वायरल होने के बाद लोग तरह तरह के सवाल उठा रहे हैं और दोषी युवकों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

कलेक्टर से कार्रवाई की मांग
वीडियो के वायरल होने के बाद पशुओं पर काम करने वाले संगठनों ने कलेक्टर अविनाश लवानिया से मामले की शिकायत की है। शिकायत में लिखा है वीडियो में युवक का चेहरा साफ नजर आ रहा है और उसकी टी-शर्ट पर टीम स्पोंटेनियस लिखा हुआ है और ये भी जानकारी मिली है कि कुत्ते के साथ क्रूरता करने वाले युवक का नाम सलममान पता चला है जो पेशे से फोटोग्राफर है। इस मामले पर तुरंत एक्शन लेते हुए दोषी युवक पर सख्त कार्रवाई हो जिससे कि आगे से कोई भी व्यक्ति अपनी मौज मस्ती के लिए इस तरह से बेजुबान जानवरों के साथ हिंसा न करे।

https://youtu.be/vjOmoK8FvjI

Home / Bhopal / मौज मस्ती के लिए कुत्ते से क्रूरता, 24 घंटे में पुलिस ने किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो