शादी में नहीं मिला दहेज तो पति ने पत्नि से की मारपीट

पत्नि ने पति के खिलाफ सोमवार को महिला थाने में शिकायत दर्ज करायी।

By: दीपेश तिवारी

Published: 11 Dec 2017, 05:16 PM IST

भोपाल। शादी में युवक को दहेज कम मिलने से अपनी पत्नि को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। पत्नि ने पति के खिलाफ सोमवार को महिला थाने में शिकायत दर्ज करायी। महिला ने बताया कि उसका पति दहेज कम मिलने की बात को लेकर आए दिन उसके साथ मारपीट करता है।

पुलिस के मुताबिक मॅाडल ग्राउड़ के पास शाहजहांनाबाद निवासी तबस्सुम खान (22) की शादी पिछली 10 अप्रैल को पति शमशेर खान से हुई थी। शादी के बाद से पति शमशेर ने दहेज कम मिलने की बात को लेकर नवविवाहित को परेशान करना शुरूकर दिया।

महिला ने बताया कि आरोपी पति शमशेर की हद इतनी बढ़ गई कि वह आए दिन उसके साथ मारपीट करने लगा, जिससे परेशान होकर पीड़िता ने महिला थाने पहुंचकर शमशेर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने बताया कि महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

मंगलसूत्र झपटकर फरार हुए बदमाश

इधर, भोपाल के पिपलानी स्थित एक किराने की दुकान में दो बदमाश महिला के गले से मंगलसूत्र झपट कर फरार हो गये। बताया जा रहा है घटना दोपहर के समय हुई, जब महिला अपनी किराने की दुकान चला रही थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मकान नं 61 भवानी नगर, निवासी इंद्रा तिवारी, पति आर के तिवारी अपने घर में ही किराना स्टोर चलाती है। फरियादी ने बताया कि कल दोपहर स्टोर पर दो युवक बाइक से आये, जिनमें से एक ने उतरकर स्टोर पर सामान लिया।

सामान देने में उलझी महिला संचालकर बदमाश की फिराक को नहीं समझ पाई और देखते ही देखते बदमाश ने महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र झपट लिया। महिला जब तक कुछ समझ पाती, दोनों बदमाश बाईक से फरार हो गए। फरियादी इंद्रा के मुताबिक लूटरों ने उसका करीब 35 हजार रुपए का मंगलसूत्र झपटा है। फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने दोनों अज्ञात बदमाशों के खिलाफ आईपीसी की धारा 392 के तहत लूट का मामला दर्ज किया है।

दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned