scriptराजस्थान में सम्मानित हुई भोपाल की डॉ. लता अग्रवाल | Dr. Lata Agarwal of Bhopal honored in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में सम्मानित हुई भोपाल की डॉ. लता अग्रवाल

locationभोपालPublished: Sep 23, 2021 10:25:35 pm

Submitted by:

mukesh vishwakarma

पत्र विधा के क्षेत्र में सम्मानित किया गया

राजस्थान में सम्मानित हुई भोपाल की डॉ. लता अग्रवाल

राजस्थान में सम्मानित हुई भोपाल की डॉ. लता अग्रवाल

भोपाल. राजधानी की डॉ. लता अग्रवाल का जयपुर में हुए एक कार्यक्रम में पत्र विधा के क्षेत्र में सम्मानित किया गया। देश-विदेश से हर बार लगभग 200 पत्र शामिल होते हैं। जिनमें से चयनित पत्रों को संग्रहों में शामिल किया जाता है। हर संग्रह में डॉ. लता अग्रवाल के पत्रों को स्थान मिला है। इसके लिए उन्हें उप जिलाधीश सूरज सिंह नेगी ने सम्मानित किया। इस आयोजन में देशभर से लगभग 255 साहित्यकारों ने भाग लिया।

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल से मिलीं पर्वतारोही भावना डेहरिया
छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसईया उइके से पर्वतारोही भावना डेहरिया से छिंदवाड़ा स्थित सर्किट हाउस पर भेंट की। पर्वतारोही भावना डेहरिया ने 22 मई 2019 को विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवेरेस्ट के शिखर पर तिरंगा फहराकर नया कीर्तिमान रचा था। साथ ही विश्व के सात महाद्वीप में से एशिया के बाद अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के सबसे ऊंचे शिखर माउंट किलिमंजरो व माउंट कोजिअस्को पर भारत के प्रमुख दो त्योहार दीपावली व होली के दिन फतह कर विश्व में भारतीय संस्कृति का परचम लहराया।

युवाओं को दिया सॉफ्ट स्किल्स का प्रशिक्षण
भोपाल. यूएनडीपी एवं मैरिको के प्रोजेक्ट ड्राइविंग इकनोमिक एम्पावरमेंट फॉर वीमेन एंड यूथ के तहत स्किल्स आर्ट एंड बियॉन्ड की ओर से युवागमन (सॉफ्ट स्किल्स ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट ड्राइव) का आयोजन एमआईटीआई, गोविंदपुरा में किया गया। इसमें 500 से अधिक अभियर्थियों ने भाग लिया। सभी अभ्यर्थियों को सॉफ्ट स्किल्स का प्रशिक्षण दिया गया। 22 सितम्बर को रोजगार मेले का आयोजन होगा। वहीं यूएनडीपी एवं मैरिको के प्रोजेक्ट ड्राइविंग इकनोमिक एम्पावरमेंट फॉर वीमेन एंड यूथ का उद्देश्य मध्यप्रदेश के लगभग 5000 युवाओं एवं महिलाओ को रोजगार कौशल का प्रशिक्षण देना है।

ट्रेंडिंग वीडियो