script

अगर नही मिल रहा है मनपसंद जीवनसाथी तो एक बार जरूर आजमाएं ये अचूक उपाय

locationभोपालPublished: Sep 27, 2018 05:00:33 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

अगर नही मिल रहा है मनपसंद जीवनसाथी तो एक बार जरूर आजमाएं ये अचूक उपाय

dream life partner

अगर नही मिल रहा है मनपसंद जीवनसाथी तो एक बार जरूर अजमाये ये अचुक उपाय

भोपालः लड़का हो या लड़की दोनो की अपने जीवन में एक बड़ी चाहत होती है कि, उनका जीवन साथी उसकी पसंद का हो। इसमें पसंद सिर्फ यही नहीं है कि, वह दिखने में खूबसूरत हो, पसंद यह भी होती है कि, वह उसकी हर पसंद और ना पसंद का ख्याल रखे। उससे सबसे ज्यादा प्यार करे। उसका सम्मान कर वगेरह, लेकिन हर इंसान की यह इच्छा पूरी हो पाना संभव नहीं होता। क्योंकि, ईश्वर ने दुनिया में कई तरह की मानसिकता के लोग बनाए हैं। जिनसे प्रेम या विवाह करने पर यह संभव नहीं है कि, वह जीवन में हमारी उन सभी चाहतों के अनुरूप ही हों। लेकिन, जो लोग अपने नए जीवन की शुरुआत करने से पहले यह ख्वाहिश रखते हैं कि, उनका जीवन साथी उनके पसंद का हो तो उन लोगों को यह खबर ज़रूर पढ़ना चाहिए। क्योंकि इस खबर में बताए गए उपाय उन्हें उनकी पसंद का जीवनसाथी दिलाने में मदद करेंगे।

भोले नाथ की आराधना इसलिए भी

हिन्दू धर्म के अनुसार भगवान शिव की सच्चे मन से पूजा करने वाले की हर मनोकामना पूरी होती है। इसके पीछे वजह यह भी है कि, भगवान शिव को भोले भी कहा जाता है। वह जल्द ही अपने भक्त से प्रसन्न होकर उसकी मनोकामना पूरी करते हैं। शिव पुराण के अनुसार अगर कोई कूवारी लड़की या लड़का भगवान शिव की पूजा-अर्चना सच्चे मन से करता है, तो उसे मनचाहा जीवन साथी मिलता है। शिव जी अपने भक्तों से वैसे तो हमेशा खुश ही रहते हैं, लेकिन अगर उनके भक्त से अनजाने में कोई गलती को जाए और वह सच्चे मन से भोले बाबा से उसकी क्षमा मांगे तो वह तुरंत ही उसे माफ भी कर देते हैं। इसलिए अगर आप अपने लिए एक अच्छा और अपना पसंदीदा जीवनसाथी पाना चाहते हैं, तो शिव की अराधना करना आपके लिए बड़ा लाभकारी साबित होगा।

इस तरह करें अराधना

-भगवान शिव को पाने के लिए माता पार्वती ने भी भगवान शिव की अराधना की थी, इसी बिना पर उन्होंने भोलेनाथ को प्राप्त किया था। ऐसे में अगर आप भी अपनी पसंद का जीवनसाथी पाना चाहते हैं तो आपको शिव की अराधना करना बड़ा ही लाभकारी साबित होगा।

-शिव पुराण के अनुसार भोलेनाथ अपने भक्तों के मन की बात बहुत बेहतर ढंग से समझते हैं, इसलिए अगर भक्त सच्ची श्रद्धा से शिव को मनाए तो बहुत जल्द ही वह उससे प्रसन्न हो जाते हैं। भोलेनाथ को मनाना बहुत आसान होता है, इस महीने मे वह अपने सभी भक्तों की मनोकामनाओं को पूरा कर उन्हे मनवांछित फल देते । मनपसंद वर या वधु पाने के लिए लड़किया और लड़के ब्रम्ह मुहुर्त में भगवान शिव के मिट्टी का शिवलिंग का निर्माण कर अभिषेक करना लाभदायक होता है।

-जीवन में पसंदीदा साथी की चाहत रखने वाले अगर रोजाना लुबह शाम नियमित रूप से केले के पेड़ पर जल चढ़ाने हैं, तो भगवान शिव की कृपा उनपर बढ़ती रहेगी, जिससे आपकी हर चाहत ज़रूर पूरी होगी। ऐसे में अगर आप भोलेनाथ के सामने अपने जीवन साथी के लिए तय की गई इच्छा रखते है, तो शिव आराधना आपकी इस मनोकामना ज़रूर करेंगे।

-मिट्टी के बने शिवलिंग पर प्रतिदिन भगवान पर 108 विलपत्र अर्पित करें। साथ ही, पंचामृत से शिव का अभिषेक करना न भूले। अगर आप ऐसा कर लेते हैं, तो शिव आपसे प्रसन्न हो जाएंगे और जल्द से जस्द आपको जीवनसाथी मिल जाएगा।

इन खास उपायों को भी ज़रूर अपनाएं

-केले के वृक्ष की पूजा करें

गुरुवार को केले के वृक्ष के सामने गुरु के 108 नामों का उच्चारण करने के साथ शुद्ध घी का दीपक जलाना चाहिए। साथ ही, जल भी अर्पित करना चाहिए। मनचाहे जीवनसाथी का नाम लेकर भी कामना की जा सकती है।

-छुआरे सिरहाने रख कर सोएं

शुक्रवार की रात में आठ छुआरे जल में उबालकर जल के साथ ही अपने सोने वाले स्थान पर सिरहाने रख लें। तथा शनिवार को प्रात: स्नान करने के बाद किसी भी बहते जल में मनचाहे साथी का स्मरण करते हुए इन्हें प्रवाहित कर दें।

-चंद्रमा को नेवैद्य बताएं

चांदी की छोटी कटोरी में गाय का दूध लेकर उसमें शक्कर एवं उबले हुए चावल मिलाकर चतुर्थी के चंद्रोदय के समय चंद्रमा को नेवैद्य बताएं। चंद्रमा में अपने प्रेमी साथी के चेहरे की कल्पना करें।

ट्रेंडिंग वीडियो