scriptहरियाणा से भरकर मप्र के रास्ते गुजरात जा रही 34 लाख की शराब पकड़ाई | Drinking liquor of 34 lakhs going to Gujarat by way of filling Haryana | Patrika News

हरियाणा से भरकर मप्र के रास्ते गुजरात जा रही 34 लाख की शराब पकड़ाई

locationभोपालPublished: Mar 05, 2019 07:56:42 pm

Submitted by:

Satendra bhadoria

कंटेनर के अंदर पार्टीशन लगाकर दिखावट के लिए बाहर की तरफ लगा दी थी सब्जी की कैरेट
 

news

हरियाणा से भरकर मप्र के रास्ते गुजरात जा रही 34 लाख की शराब पकड़ाई

भोपाल। राजधानी की बिलखिरिया थाना पुलिस ने लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ी कार्रवाई की है। हरियाणा से भरकर मप्र के रास्ते अवैध रूप से गुजरात ले जाई जा रही 34 लाख रुपए की अंग्रेजी शराब जब्त की है। पुलिस ने अवैध शराब से भरे कंटेनर ड्राइवर को गिरफ्तार किया है, जबकि एक साथी फरार हो गया।

एएसपी जोन-1 आइपीएस अखिल पटेल ने बताया कि प्रेस बीफ्रिंग के दौरान बताया कि सोमवार देर रात मुखबिर से सूचना मिली कि 11 मील की तरफ से (आरजे-14-जीएच-3048) क्रमांक कंटेनर बिलखिरिया चौकी की तरफ आ रहा है, उसमें अवैध रूप से शराब भरी है। जिसे गुजरात ले जाया जा रहा है। सूचना के बाद पुलिस ने उक्त कंटेनर की तस्दीक के लिए पुलिस टीम बनाई और उसका इंतजार किया। इस बीच पता चला कि कंटेनर चालक मारूति नंदन पेट्रोल पंप पर डीजल भराने के लिए पहुंचा है। सूचना के बाद पुलिस ने पेट्रोल पंप पर घेराबंदी कर ली।

पुलिस को देख कंटेनर से चालक और क्लीनर कूदकर फरार हो गए। लेकिन घेराबंदी के बाद पुलिस ने एक को दबोच लिया, जबकि उसका साथी हातौद इंदौर निवासी सुरेश फरार हो गया। पुलिस कंटेनर को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर थाने ले गई, जहां उसने अपना नाम शिक्षक कॉलोनी संगम चौराहा बडनग़र उज्जैन निवासी धमेन्द्र राठौर बताया। पुलिस ने उसे पांच दिन के पीआर पर लिया है, पीआर के दौरान खुलासा होगा कि वह किसके इशारे पर कब से अवैध शराब की खेप ढो रहा था।

एएसपी जोन-1 आइपीएस अखिल पटेल ने बताया कि प्रेस बीफ्रिंग के दौरान बताया कि सोमवार देर रात मुखबिर से सूचना मिली कि 11 मील की तरफ से (आरजे-14-जीएच-3048) क्रमांक कंटेनर बिलखिरिया चौकी की तरफ आ रहा है, उसमें अवैध रूप से शराब भरी है। जिसे गुजरात ले जाया जा रहा है। सूचना के बाद पुलिस ने उक्त कंटेनर की तस्दीक के लिए पुलिस टीम बनाई और उसका इंतजार किया।

इस बीच पता चला कि कंटेनर चालक मारूति नंदन पेट्रोल पंप पर डीजल भराने के लिए पहुंचा है। सूचना के बाद पुलिस ने पेट्रोल पंप पर घेराबंदी कर ली। पुलिस को देख कंटेनर से चालक और क्लीनर कूदकर फरार हो गए। लेकिन घेराबंदी के बाद पुलिस ने एक को दबोच लिया, जबकि उसका साथी हातौद इंदौर निवासी सुरेश फरार हो गया। पुलिस कंटेनर को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर थाने ले गई, जहां उसने अपना नाम शिक्षक कॉलोनी संगम चौराहा बडनग़र उज्जैन निवासी धमेन्द्र राठौर बताया। पुलिस ने उसे पांच दिन के पीआर पर लिया है, पीआर के दौरान खुलासा होगा कि वह किसके इशारे पर कब से अवैध शराब की खेप ढो रहा था।
उज्जैन पहुंचने पर बताया जाता, कहां पहुंचना है, भटक गए थे रास्ता

टीआई लोकेन्द्र सिंह ठाकुर ने बताया कि पकड़े गए कंटेनर चालक धमेन्द्र राठौर ने बताया कि वह हरियाणा से शराब भरकर लाया था। उसे गुजरात लेकर जाना था। उज्जैन पहुंचने पर उसे बताया जाता कि शराब की खेप को कहां किस रास्ते गुजरात ले जाना है। लेकिन भोपाल पहुंचने पर वह रास्ता भटक गए। इसके चलते वह पकड़ा गए।

अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि शराब का असली मालिक कौन है। कंटेनर के अंदर शराब भरी है, यह पता न चले। इसके लिए बीच में पाटीसन लगाकर बाहरी तरफ सब्जी वाली कैरेट लगा रखी थीं। उसके बाद शराब की पेटियां थी।

उज्जैन पहुंचने पर बताया जाता, कहां पहुंचना है, भटक गए थे रास्ता

टीआई लोकेन्द्र सिंह ठाकुर ने बताया कि पकड़े गए कंटेनर चालक धमेन्द्र राठौर ने बताया कि वह हरियाणा से शराब भरकर लाया था। उसे गुजरात लेकर जाना था। उज्जैन पहुंचने पर उसे बताया जाता कि शराब की खेप को कहां किस रास्ते गुजरात ले जाना है। लेकिन भोपाल पहुंचने पर वह रास्ता भटक गए। इसके चलते वह पकड़ा गए। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि शराब का असली मालिक कौन है। कंटेनर के अंदर शराब भरी है, यह पता न चले। इसके लिए बीच में पाटीसन लगाकर बाहरी तरफ सब्जी वाली कैरेट लगा रखी थीं। उसके बाद शराब की पेटियां थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो