scriptबिना मास्क गाड़ी चलाना पड़ सकता है भारी, घर पहुंचेगा ई-चालान | Driving without mask may be heavy e-fine will reach home | Patrika News

बिना मास्क गाड़ी चलाना पड़ सकता है भारी, घर पहुंचेगा ई-चालान

locationभोपालPublished: Jan 23, 2022 09:38:11 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बिना मास्क के मिलने पर 200 रुपए ऑन द स्पॉट फाइन के बाद अब ई चालान भेजने की भी तैयारी…

bhopal_mask.jpg

भोपाल. भोपाल में बिना मास्क लगाए गाड़ी चलाना लोगों को भारी पड़ सकता है। ट्रैफिक पुलिस ने ई-चालान की तर्ज पर अब बिना मास्क लगाए गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई करेगी। ऐसे लोगों के घर गाड़ी नंबर के आधार पर ई चालान भेजा जाएगा। इसे लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। बता दें कि अभी तक शहर में बिना मास्क के गाड़ी चलाने या मिलने पर 200 रुपए ऑन द स्पॉट जुर्माना किया जा रहा है।


भोपाल शहर में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच अभी भी कई लोग लापरवाही बरतते हुए बिना मास्क के गाड़ी चलाते हुए नजर आ रहे हैं। अब ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के लिए ई चालान करने की तैयारी है। भोपाल पुलिस के मुताबिक कोरोना काल में पुलिस पुलिस की सभी तकनीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज और उनकी तकनीक के अनुसार मास्क नहीं लगाने वालों पर भी कार्रवाई पर विचार किया जा रहा है।

 

 

यह भी पढ़ें

पति बनना चाहता था गैंगस्टर लेकिन पत्नी से महंगा पड़ गया पंगा




तेजी से बढ़ रहा संक्रमण
बता दें कि कोराना संक्रमण मध्यप्रदेश में तेजी से फैल रहा है, पिछले 24 घंटों में सामने आए आंकड़े हैरान कर देने वाले हैं, क्योंकि प्रदेश में महज एक ही दिन में 11 हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं बड़े शहरों में करीब 8 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। ऐसे में हर किसी को एतिहात बरतने की बहुत आवश्यकता है। एमपी में पिछले 24 घंटों में 11253 नए केस आए हैं। जिसमें से भोपाल-इंदौर में 2-2 मरीजों व ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर और खरगोन में एक-एक मरीज की मौत हो गई है, इस प्रकार प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 8 लोगों की मौत हुई है, हालांकि रिकवरी रेट भी अच्छी है, 5497 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। फिलहाल मध्यप्रदेश में 67136 लोग कुल संक्रमित यानी एक्टिव केस हैं।

देखें वीडियो- भाई की शादी में डांस करते-करते मौत

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87a47c
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो