scriptDriving without mask may be heavy e-fine will reach home | बिना मास्क गाड़ी चलाना पड़ सकता है भारी, घर पहुंचेगा ई-चालान | Patrika News

बिना मास्क गाड़ी चलाना पड़ सकता है भारी, घर पहुंचेगा ई-चालान

बिना मास्क के मिलने पर 200 रुपए ऑन द स्पॉट फाइन के बाद अब ई चालान भेजने की भी तैयारी...

भोपाल

Published: January 23, 2022 09:38:11 pm

भोपाल. भोपाल में बिना मास्क लगाए गाड़ी चलाना लोगों को भारी पड़ सकता है। ट्रैफिक पुलिस ने ई-चालान की तर्ज पर अब बिना मास्क लगाए गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई करेगी। ऐसे लोगों के घर गाड़ी नंबर के आधार पर ई चालान भेजा जाएगा। इसे लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। बता दें कि अभी तक शहर में बिना मास्क के गाड़ी चलाने या मिलने पर 200 रुपए ऑन द स्पॉट जुर्माना किया जा रहा है।

bhopal_mask.jpg


भोपाल शहर में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच अभी भी कई लोग लापरवाही बरतते हुए बिना मास्क के गाड़ी चलाते हुए नजर आ रहे हैं। अब ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के लिए ई चालान करने की तैयारी है। भोपाल पुलिस के मुताबिक कोरोना काल में पुलिस पुलिस की सभी तकनीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज और उनकी तकनीक के अनुसार मास्क नहीं लगाने वालों पर भी कार्रवाई पर विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

पति बनना चाहता था गैंगस्टर लेकिन पत्नी से महंगा पड़ गया पंगा




तेजी से बढ़ रहा संक्रमण
बता दें कि कोराना संक्रमण मध्यप्रदेश में तेजी से फैल रहा है, पिछले 24 घंटों में सामने आए आंकड़े हैरान कर देने वाले हैं, क्योंकि प्रदेश में महज एक ही दिन में 11 हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं बड़े शहरों में करीब 8 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। ऐसे में हर किसी को एतिहात बरतने की बहुत आवश्यकता है। एमपी में पिछले 24 घंटों में 11253 नए केस आए हैं। जिसमें से भोपाल-इंदौर में 2-2 मरीजों व ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर और खरगोन में एक-एक मरीज की मौत हो गई है, इस प्रकार प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 8 लोगों की मौत हुई है, हालांकि रिकवरी रेट भी अच्छी है, 5497 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। फिलहाल मध्यप्रदेश में 67136 लोग कुल संक्रमित यानी एक्टिव केस हैं।

देखें वीडियो- भाई की शादी में डांस करते-करते मौत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.