scriptबदल गया है मौसम का मिजाज, इन 9 जगहों पर शुरु हो गई बारिश, अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड | Drizzle at 9 places including Bhopal | Patrika News

बदल गया है मौसम का मिजाज, इन 9 जगहों पर शुरु हो गई बारिश, अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड

locationभोपालPublished: Dec 11, 2020 12:07:47 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– भोपाल समेत 9 जगहों पर बूंदाबांदी- रतलाम में सबसे ज्यादा 3 मिमी तक बारिश- शनिवार शाम तक रहेंगे बादल- न्यूनतम तापमान 18 डिग्री पहुंचा

भोपाल। शुक्रवार को मध्यप्रदेश के कई जिलों में सुबह से ही बूंदाबांदी (Bhopal weather) शुरू हो गई है। कई जगहों पर गुरुवार शाम को भी बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग (weather forecast)का कहना है कि ये बारिश (weather update) का सिलसिला शनिवार शाम तक रहने के आसार हैं। अभी तक भोपाल समेत 9 से अधिक जगहों पर बारिश हो चुकी है, जिसमें सबसे ज्यादा रतलाम में 3 मिमी तक पानी गिरा। इसके अलावा उज्जैन में भी 1 मिमी बारिश हो चुकी थी।

मौसम की बदली फिजां, बूंदाबांदी से सर्द हुआ मौसम

तापमान में आएगी गिरावट

वहीं बात अन्य जिलों की करें तो सबसे ज्यादा इंदौर और उज्जैन फिर भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और शहडोल में असर रहेगा। हालांकि बादल रहने के कारण तापमान में बढ़ोतरी हुई। भोपाल में बादल के कारण रात का पारा 18 डिग्री पर पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम विक्षोभ एक सक्रिय हो रहा है। इसके कारण 14 के बाद तापमान में गिरावट आएगी।

छाई रही धुंध

वहीं मध्यप्रदेश के शाजापुर में गुरुवार मध्य रात्रि से ही शहर का मौसम पूरी तरह बदल गया। रात में बूंदाबांदी हुई उसके बाद शुक्रवार सुबह रुक रुक कर शहर में रिमझिम बारिश भी हुई बादल छाए रहने के कारण सुबह से ही सूर्य बादलों की ओट में छिपा रहा। वहीं शहर में हल्की धुंध भी छाई रही।

mount-abu_3.jpg

हल्की बारिश की संभावना

ग्वालियर में आसमान में बादलों ने डेरा जमा लिया है। सुबह से धूप नहीं खिली है। अगले 24 घंटे के अंदर हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है। इन तीनों घटनाक्रम से शहर का मौसम एक दम बदल गया है। बादल छाने से शुक्रवार सुबह न्यूनतम तापमान भी 12.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ है जो सामान्य से 4.9 डिग्री अधिक रहा है। इससे पहले गुरुवार को अधिकतम तापमान 31.7 रहा था जो बीते 14 साल में सबसे अधिक था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xzvlv
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो