शराब के नशे में धुत अतिक्रमण अधिकारी की गुंडागर्दी का वीडियो वायरल, देखें वीडियो

अतिक्रमण अधिकारी ने शराब के नशे धुत होकर पहले गाड़ी सामान पर चढ़ाई, फिर गालियां दीं और पिस्टल निकालकर धमकाया..

By: Shailendra Sharma

Published: 23 Feb 2021, 04:10 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक सरकारी अधिकारी के शराब के नशे में धुत होकर एक परिवार के साथ बदसलूकी करने और धमकाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहे अधिकारी भोपाल नगर निगम में अतिक्रमण अधिकारी के पद पर पदस्थ हैं। घटना सोमवार की रात भोपाल बस स्टैंड की है जहां शराब के नशे में धुत अधिकारी ने पहले तो बस के इंतजार में खड़े परिवार के सामान पर कार चढ़ा दी और जब परिवार ने विरोध किया तो उन्हें धमकाते हुए खुद ही पुलिस बुलाकर परिवार के दो युवकों पर मामला दर्ज करा दिया।


देखें वीडियो-

 

ये है पूरा मामला
टीकमगढ़ का एक परिवार सोमवार की रात भोपाल बस स्टैंड पर बस का इंतजार कर रहा था। विजय और राहुल नाम के युवक अपने माता-पिता के साथ अपना सामान लेकर खड़े हुए थे। इतने में ही एक कार आकर उनके सामान को रौंदती हुई उनकी तरफ बढ़ी तो उन्होंने चिल्लाकर कहा कि क्या जान लोगे। युवकों के चिल्लाने के कारण कार में सवार शराब और पावर के नशे में धुत अतिक्रमण अधिकारी कमर साकिब ने उन्हें गालियां दीं और पिस्टल निकालकर धमकाया भी। घटना का पूरा वीडियो युवकों ने अपने मोबाइल में कैद किया है जिसमें अधिकारी कमर साकिब नशे में धुत नजर आ रहे हैं और युवकों से मोबाइल छीनने व बंद करने की को कहते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं खुद अधिकारी ने कुछ अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को फोन लगाया और दोनों युवकों को थाने पहुंचा दिया।

 

02_sharabi.png

पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल
हैरानी की बात तो ये हैं कि पुलिस ने शराबी अधिकारी पर कार्रवाई न करते हुए उल्टे पीड़ित युवकों पर ही अधिकारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर दिया। आरोप है कि हनुमानगंज थाने एक एएसआई ने युवकों को कंप्रोमाइज करने लिए दबाव भी बनाया और ये तक कहा कि बड़ा अधिकारी है तुम्हें कहीं भी फंसा देगा दो दिन बाद आना कंप्रोमाइज करा देगा। एक तरफ पुलिस ने पीड़ित युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया और वहीं दूसरी तरफ शराब के नशे में धुत अधिकारी को बिना मेडिकल कराए ही थाने से जाने दिया।

 

कांग्रेस ने ट्वीट किया पूरी घटना का वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शराबी अधिकारी के वीडियो को कांग्रेस ने भी ट्वीट कर पीड़ित युवकों को न्याय दिलाने की मांग की है। कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है 'शिवराज जी,आप पूर्ण नशाबंदी की बात कर रहे हैं,BMC के अतिक्रमण अधिकारी "पूर्ण नशे" में देर रात लोगों पर निगम वाहन चढ़ा रहे हैं,अभद्रता कर पिस्टल दिखा रहे हैं!अब तक क्या कार्यवाही हुई,होगी या नहीं या कानून सिर्फ आम लोगों के लिए ही है?'


वीडियो वायरल होने के बाद जागे जिम्मेदार
अतिक्रमण अधिकारी कमर साकिब का वीडियो वायरल होने के बाद मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और वहीं डीजीपी विवेक जोहरी ने भी पूरे मामले पर संज्ञान लिया है और भोपाल पुलिस के अफसरों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कमर साकिब के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश भी डीजीपी ने दिए हैं।

देखें वीडियो-

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned