कोरोना: अब शाम 7 बजे तक ही खुलेगा थोक बाजार, फोन पर बुक करा सकते हैं सामान

- फिर से तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस
- किराना व्यापारी संघ का अहम निर्णय

By: Ashtha Awasthi

Published: 16 Sep 2020, 11:22 AM IST

भोपाल। पूरे मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस विकराल रूप लेता जा रहा है। प्रदेश में लगातार कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ नए केस आने के बाद अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 90 हजार का आंकड़ा पार कर गई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर अब दोहरे अंक 11.9 फीसदी पर पहुंच गई है जो हालात के चिंताजनक होने का इशारा कर रहे है। वहीं कोरोना के प्रभाव को बढ़ता देखते हुए किराना व्यापारियों ने एक अहम निर्णय लिया है।

आज से थोक व्यापार शाम 7 बजे तक ही होगा। भोपाल किराना व्यापारी महासंघ ने सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक ही दुकानें खोलने का निर्णय लिया है। इस बारे में के महासचिव अनुपम अग्रवाल ने बताया कि करोना संक्रमण को देखते हुए जुमेराती और हनुमानगंज के थोक व्यापारी शाम 7 बजे तक ही कारोबार करेंगे।

demo_1479360218.jpeg

बाजार का समय बदलने के लिए दाल, चावल, शक्कर, खाद्य तेल, आटा, मैदा समेत सभी किराना व्यापारियों ने इसका निर्णय लिया है। अब से पुराने भोपाल के थोक किराना बाजार नए समय के साथ खुलेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जो नया समय बनाया गया है इसमें किसी तरह की कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी। सभी को इसका पालन करना पड़ेगा।

बता दें कि राजधानी में अभी न्यू मार्केट और दस नंबर मार्केट साढ़े 8 बजे तक ही खुल रहे हैं। ये फैसला इसलिए लिया गया है कि देखने में आ रहा था कि दुकानों में लगातार एकदम से भीड़ बढ़ रही है। जिससे सोशल डिस्टेंस मेंनटेन नहीं हो पा रहा है। इसीलिए अब समय बदल दिया गया है, जिससे कोरोना की गाइडलाइन का पालन हो सके।

उन्होंने यह भी कहा कि हम पहले से ही फोन पर सामान बुक कराते हैं। लोगों को अब दुकान पर आने के पहले फोन पर ही पूरी तरह बुकिंग करने का अनुरोध किया है। इतना ही नहीं, ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन पेमेंट पर जोर दिया जा रहा है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned