scriptमुख्य सडक़ पर स्ट्रीट लाइट नहीं होने से रात के अंधेरे में निकलने में लगता है डर | Due to not having street light on the main road, it is feared to get o | Patrika News

मुख्य सडक़ पर स्ट्रीट लाइट नहीं होने से रात के अंधेरे में निकलने में लगता है डर

locationभोपालPublished: Nov 30, 2018 09:30:17 pm

Submitted by:

Rohit verma

कटारा हिल्स से बायपास की ओर जाने वाली मुख्य सडक़ पर शाम होते ही छा जाता है अंधेरा

dovelepment

मुख्य सडक़ पर स्ट्रीट लाइट नहीं होने से रात के अंधेरे में निकलने में लगता है डर

भोपाल/ कटारा हिल्स. भोपाल बायपास से लहारपुर को जोडऩे वाली कटारा हिल्स रोड पर शाम के बाद निकलने में डर लगता है। करीब पांच किलोमीटर लम्बी इस सडक़ पर स्ट्रीट लाइट नहीं होने से शाम ढलते ही यहां अंधेरा पसर जाता है।

यह स्थिति तब है, जब इस सडक़ के दोनों ओर करीब 2 दर्जन रहवासी कॉलोनियां स्थित हैं। स्थानीय रहवासी लम्बे समय से मुख्य मार्ग पर स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन स्थानीय प्रशासन और जनप्रतिनिधियों द्वारा इस समस्या को गंभीरता से नहीं लेने से यह समस्या यथाबत बनी हुई हैं।

नगर निगम भोपाल के वार्ड 85 में आने वाले कटारा हिल्स की पहचान पॉश कॉलोनियों के क्षेत्र के रूप में की जाती है। इस क्षेत्र में भोपाल के सभी बिल्डरों ने अपने हाउसिंग प्रोजेक्ट डेपलप किए हैं। जिनमें बड़े पैमाने में लोग रह रहे हैं।

क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की जिम्मेदारी नगर निगम की है, लेकिन यहां से चुने गए जनप्रतिनिधि और निगम के अधिकारी इस क्षेत्र की लम्बे समय से अनदेखी कर रहे हैं। पहले इस क्षेत्र की समस्या सडक़ और बिजली थी। इसे देखते हुए पीडब्लूडी ने दो वर्ष पहले यहां सडक़ का निर्माण कर दिया, लेकिन नगर निगम ने अब तक यहां की मुख्य सडक़ पर स्ट्रीट लाइट लगाने का काम शुरू नहीं किया।

 

अंधेरे से बना रहता है हादसों डर
कटारा हिल्स रोड पर कुछ माह पूर्व रात के समय एक बाइक सवार अंधेरे के चलते सडक़ पर बैठे मवेशियों को नहीं देख पाया और उसकी बाइक टकरा गई। इस हादसे में ग्राम बर्रई निवासी 29 वर्षीय सुनील साहू की मौत हो गई थी। इसके अलावा सडक़ पर अंधेरा होने के कारण रात के समय लोगों को सडक़ पर लूटपाट जैसी घटनाओं का भी डर बना रहता है।

05 किलोमीटर लम्बी इस सडक़ पर स्ट्रीट लाइट नहीं होने से शाम ढलते ही यहां अंधेरा पसर जाता है।
मांग के बाद भी नगर निगम नहीं दे रहा ध्यान

कटारा हिल्स रोड पर स्ट्रीट लाइट नहीं होने से शाम ढलते ही अंधेरा छा जाता है। यहां सट्रीट लाइट लगाने की मांग करीब पांच वर्ष से कर रहे हैं, लेकिन ननि इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।
ओम राजपूत, रहवासी कटारा हिल्स

 

राजधानी का उभरता क्षेत्र है कटारा हिल्स

कटारा हिल्स भोपाल का तेजी से विकसित होने वाला क्षेत्र है। यहां ननि को सडक़, बिजली सहित सभी मूलभूत सुविधाओं की ओर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए।
अमृत मीना, रहवासी कटारा हिल्स

आचार संहिता से रुका काम
कटारा हिल्स रोड पर स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना मूर्तरूप ले चुकी है। चुनाव आचार संहिता के चलते काम शुरू नहीं हो सका है। जल्द ही इसका काम शुरू हो जाएगा।
कामता पाटीदार, पार्षद वार्ड 55

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो