दशहरा: CM शिवराज ने की हथियारों की पूजा, पुलिस ने फायरिंग कर मनाया जश्न

- दशहरे के मौके पर सीएम शिवराज ने की शस्त्र पूजा
- कलेक्टर अविनाश लवानिया ने भी की शस्त्र पूजा
- सीमित संख्या में मनाया गया पर्व

By: Ashtha Awasthi

Published: 26 Oct 2020, 12:43 PM IST

भोपाल। राजधानी भोपाल में दशहरे के मौके पर सोमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) नें शस्त्र पूजन किया। इस दौरान उनकी पत्नी साधना भी उनके साथ मौजूद रहीं। वहीं दूसरी ओर नेहरू नगर पुलिस लाइन में शस्त्र पूजन किया गया। इस दौरान डीआईजी इरशाद वली और कलेक्टर अविनाश लवानिया (bhopal collector avinash lavania) भी मौजूद रहें। उन्होंने पारंपरिक पगड़ी और परिधान पहनकर पूरे विधि विधान से शस्त्रों की पूजा की।

photo6102581875857009257.jpg

चुनिंदा अधिकारी रहे मौजूद

दशहरे के मौके पर पहली बार नेहरू नगर स्थित पुलिस लाइन में सादगी से पूरा आयोजन किया गया। शस्त्र पूजन के दौरान डीआईजी के अलावा एसपी और एएसपी और कुछ चुनिंदा अधिकारियों समेत सिर्फ 50 पुलिसकर्मी ही मौजूद रहे। यह पहला मौका होगा जब आरएसएस का पथ संचलन का कार्यक्रम नहीं किया। पिछले साल यह 16 जगहों पर किया गया था।

photo6102581875857009255.jpg

रहा कोरोना का असर

हर साल पुलिस लाइन समेत सभी थानों के अधिकारी और पुलिसकर्मी इस पूजा में शामिल होते थे, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के चलते संख्या कम रही। वहीं पूजन के बाद डीआईजी ने परंपरा के अनुसार, हर्ष फायरिंग करने के लिए शस्त्र उठाए और मैदान में आ गए। बता दें कि पुलिस के लिए विजयादशमी का त्यौहार सबसे बड़ा होता है। इस दिन शस्त्रों की पूजा की जाती है। पुलिसकर्मियों ने शस्त्र पूजन कर प्रदेशवासियों को दशहरे की शुभकामनाएं भी दी।

Show More
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned