scripteducation news | 10 अगस्त से शुरू होगी डिप्लोमा इंजीनियरिंग में प्रवेश प्रक्रिया | Patrika News

10 अगस्त से शुरू होगी डिप्लोमा इंजीनियरिंग में प्रवेश प्रक्रिया

स्नातकोत्तर स्तर के लिए 18 अगस्त से रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे छात्र

भोपाल

Updated: August 04, 2021 11:24:57 pm

भोपाल। तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा पॉलिटेक्निक में संचालित डिप्लोमा इंजीनियरिंग सहित अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 10 अगस्त से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करेगा। इसके अलावा बी.फार्मेसी, डी.फार्मेसी के लिए भी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 10 अगस्त से शुरू करने की तैयारी की जा रही है। वहीं बीई, बी.फार्मा को छोड़कर अन्य स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों भी प्रवेश प्रक्रिया 18 अगस्त से शुरू करने की तैयारी है। संभवत: इन कोर्स के लिए एडमिशन का विस्तृत कार्यक्रम अगले एक से दो दिन में जारी कर दिया जाएगा।
technical education dept
कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट आने के बाद एडमिशन प्रक्रिया के लिए छात्र इंतजार कर रहे हैं। उधर, एडमिशन शुरू नहीं होने से कॉलेज संचालकों की परेशानी बढ़ती दिख रही है। उन्हें सीट खाली रह जाने की चिंता सता रही है। ऐसे में विभाग द्वारा शेड्यूल तैयार कर लिया गया है। शासन स्तर से स्वीकृति मिलने के बाद इसे जारी किया जाएगा।
इनमें 10 अगस्त से प्रक्रिया --

तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा आईटीआई से लेटरल एंट्री के माध्यम से डिप्लोमा इंजीनियरिंग में एडमिशन की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर चुका है। अब 10 अगस्त से डिप्लोमा इंजीनियरिंग के अलावा डिप्लोमा (नॉन पीपीटी), एकलव्य योजना के अंतर्गत डिप्लोमा और डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर योजना अंतर्गत डिप्लोमा (विशेष रूप से अनुसूचित जाति के लिए) के प्रक्रिया शुरू हो सकेगी।
स्नातकोत्तर में यह पाठ्यक्रम --
विभाग द्वारा स्नातकोत्तर स्तर के मॉस्टर ऑफ बिजनेस (एमबीए), मॉस्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए), मॉस्टर ऑफ फार्मेसी सहित मॉस्टर ऑफ इंजीनियरिंग व टेक्रोलॉजी (एमई,एमटेक) में प्रवेश प्रक्रिया 18 अगस्त से शुरू होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.