scriptनए भवन से डीइओ को एतराज, पुराने भवन में काम करने से डर रहे कर्मचारी | Education officer latest news hindi | Patrika News
भोपाल

नए भवन से डीइओ को एतराज, पुराने भवन में काम करने से डर रहे कर्मचारी

चार साल पहले जर्जर घोषित हो चुका है शिक्षा विभाग का पूराना भवन, 85 लाख की लागत से तैयार हुआ है नया भवन

भोपालJul 01, 2018 / 10:40 am

Ram kailash napit

news

Awaiting shifting to the building of the District Education Office, prepared from around three months ago.

राजगढ़. वर्तमान में बड़े महल में लग रहा जिला शिक्षा कार्यालय का भवन कई साल पहले जर्जर घोषित हो चुका है। ऐसे में शासन ने कार्यालय के लिए नए भवन निर्माण की स्वीकृति दी थी। शहर के उत्कृष्ट मैदान के पास करीब 85 लाख की लागत से नया भवन तैयार भी हो चुका है।

इसी साल मार्च माह में बनकर तैयार हुए इस भवन का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री द्वार अपने राजगढ़ दौरे के दौरान किया जा चुका है। इसके बावजूद अभी तक कार्यालय को नए भवन में शिफ्ट नहीं किया गया है। ऐसे में जहां पूरी तरह जर्जर हो चुके पुराने भवन में जहां कर्मचारी जाने तक से डर रहे वहीं नए भवन में कुछ खामियां बताते हुए वर्तमान जिला शिक्षा अधिकारी जयश्री पिल्लई वहां शिफ्ट होने को तैयार नहीं है।

लेडिज यूरिनल पोट नहीं
उनके अनुसार नए भवन में महिलाओं के लिए यूरिनल पोट सहित कुछ खामियां है। जिनमें सुधार के लिए ठेकेदार और भवन निर्माण एजेंसी पीआईयू से बात भी कर ली है, लेकिन अब तक उसमें सुधार नहीं करवाया गया। इधर पीआईयू के अधिकारी और ठेकेदार की माने तो भवन का निर्माण तय डिजाइन के अनुसार किया गया है।

जिसमें व्याप्क परिवर्तन संभव नहीं है हालांकि वे भवन में लेडिज यूरिनल पोट लगवाने का आश्वासन दे रहे है। ऐसे में डीईओ और पीआईयू के बीच सामन्जस्य नहीं बैठने का खामियजा शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को खतरे के बीच काम करना पड़ रहा है। वहीं लाखों की लागत से तैयार भवन भी उपयोग विहिन पड़ा है।

नए भवन में कुछ खामियां है जिनके बारे में पीआईयू के अधिकारियों को बता चुके है। वे उसमें सुधार करवा दें हम तुरंत शिफ्ट हो जाएगें। भवन बनवाया है तो उसका उपयोग भी करेंगे।
जयश्री पिल्लई जिला शिक्षा अधिकारी राजगढ़

भवन का निर्माण डिजाइन के अनुसार किया गया है। जहां तक लेडिज यूरिनल पोट की बात है उसे लगवा दिया जाएगा, लेकिन डीईओ भवन केे हेंडओवर पत्र पर हस्ताक्षर नहीं कर रही।
एस के वर्मा एसडीओ पीआईयू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो