आयशर, मानसरोवर और आईसेक्ट की टीमों का विजयी आगाज

दिलीप बिल्डकॉन प्रेजेंट्स पत्रिका कॉर्पोरेट क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ

By: mukesh vishwakarma

Updated: 18 Feb 2020, 12:41 AM IST

भोपाल. अंकुर खेल मैदान में खेली जा रही दिलीप बिल्डकॉन प्रेजेंट्स पत्रिका कॉर्पोरेट क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को पहले दिन आयशर, मानसरोवर ग्लोबल यूनिवर्सिटी और आईसेक्ट यूनिवर्सिटी की टीमों ने विजयी आगाज किया है। प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा व खेल मंत्री जीतू पटवारी ने किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रो चांसलर सेज यूनिवर्सिटी भोपाल और इंदौर डॉ. प्रशांत जैन, मानवसरोवर ग्लोबल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. अरुण पांडे मौजूद रहे। इस अवसर पर आईईएस यूनिवर्सिटी के वाइस प्रिंसिपल डॉ. धीरेंद्र गुप्ता, डायरेक्टर्स श्री शिवम एटायर्स प्रा. लि. गोपाल मंत्री व हरीश मंत्री, इंदौर पार्षद चिंटू चौकसे, उपसंचालक खेल विभाग जोस चाको, पत्रिका के स्थानीय संपादक पंकज श्रीवास्तव, पत्रिका के जोनल मार्केटिंग हैड आयुष चक्रधर विशेष रूप से उपस्थित रहे।

समी की नाबाद पारी से आईसेक्ट की जीत
पहले मैच में आईसेक्ट ने श्रीशिवम को 8 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीशिवम ने 9 ओवर में 72 रन बनाए। विरेंद्र ने सवार्धिक 36 रन जोड़े। आईसेक्ट के परवेज ने तीन, आनंद और ब्रजेश ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में आईसेक्ट टीम ने 4 ओवर में 2 विकेट खोकर जरूरी रन बना लिए। इसमें समी ने नाबाद 31 और सुमित ने नाबाद 18 रन जोड़े। आमिर और कौशल को एक-एक विकेट मिला। समी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मानसरोवर की जीत में वरुण चमके
दूसरे मैच में मानसरोवर ग्लोबल यूनिवर्सिटी ने एलएनसीटी को 21 रनों से मात दी। मानसरोवर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 7 विकेट खोकर 87 रनों का लक्ष्य रखा। वरुण ने 32 और रचित ने 26 रन बनाए। एलएलसीटी के रनविजय, पंकज और विजय ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में एलएनसीटी की टीम 10 ओवर में 66 रन बनाकर सिमट गई। इसमें नितिन ने 11 रन बनाए। मानसरोवर के प्रतीक, रजित, वरुण को दो-दो विकेट मिले। जबकि रोहित और हिमांशु के खाते में एक-एक विकेट आया। मैन ऑफ द मैच वरुण रहे।

राजकुमार की पारी से जीता आयशर
तीसरे और अंतिम मैच में आयशर ने पीएनबी को 45 रन से हराया। आयशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 4 विकेट पर 97 रन बनाए। इसमें राजकुमार ने 43 रनों की आतिशी पारी खेली। पीएनबी के रफीक ने दो, गोविंदा, अभिषेक और नवीन ने एक-एक विकेट चटकाए। जवाब में पीएनबी आठ ओवर में 52 रन ही बना सकी। मनोज ने सर्वाधिक 15 रन बनाए। मनजीत, सागर और दिनेश ने दो-दो विकेट लिए, जबकि राजकुमार को एक विकेट मिलए। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार राजकुमार को दिया गया।

mukesh vishwakarma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned