scriptअजब-गजब: 21 लाख में बिका King बकरा, रोज खाता है काजू-बादाम, पिस्ता….रैंप वॉक का भी शौकीन | Eid Ul Adha 2024: 177 kg King goat sold for 21 lakhs | Patrika News
भोपाल

अजब-गजब: 21 लाख में बिका King बकरा, रोज खाता है काजू-बादाम, पिस्ता….रैंप वॉक का भी शौकीन

Eid Ul Adha 2024: बकरों की रैंप वॉक हुई, जिसमें कुल 18 बकरे शामिल हुए। आकर्षण का केंद्र ‘किंग’ नाम का बकरा रहा। किंग बकरे का वजन 171 किलो है और इसकी ऊंचाई भी दूसरे बकरों से अलग है।

भोपालJun 12, 2024 / 09:34 am

Ashtha Awasthi

Eid Ul Adha 2024

Eid Ul Adha 2024

Eid Ul Adha 2024: बकरीद 17 जून को है। बकरों की खरीदी का ट्रेंड बदल रहा है। अब मंडी में की बजाय इनकी ऑनलाइन सर्चिंग बढ़ी है। ई- प्लेफॉर्म पर बकरों की नई मंडी तैयार हो रही है जिसमें पहाड़ी, कश्मीरी से लेकर हर वैराइटी मौजूद है। यह कारोबार करोड़ों रुपए तक जा पहुंचा है। फेसबुक, यू-ट्यूब और इंस्ट्राग्राम पर सैकड़ों पेज बन चुके हैं।

इनकी कीमत लाखों में

जहांगीराबाद के फराज ने बताया कि ऑनलाइन कारोबार ने रफ्तार पकड़ी हैं। खरीदारी अच्छे मिल रहे हैं। बकरों का फैशन शो करा चुके सोहेल के मुताबिक हाल में बीस बकरे बेचे हैं। इनकी कीमत लाखों रुपए में है। इसमें 171 किलो का ‘राजा बकरा’ 21 लाख में बिका। इसे मु्बई के कारोबारी ने खरीदा था। डिजीटल प्लेटफॉर्म पर यह शो देश में कई हिस्सों तक पहुंचा।
ये भी पढ़ें: 48 घंटे अहम… एंट्री लेने जा रहा प्री-मानसून, 36 जिलों में धुंआधार बारिश अलर्ट

देश में पहली बार भोपाल के लांबाखेड़ा स्थित ड्रीम गार्डन में बकरों की रैंप वॉक हुई, जिसमें कुल 18 बकरे शामिल हुए। आकर्षण का केंद्र ‘किंग’ नाम का बकरा रहा। किंग बकरे का वजन 171 किलो है और इसकी ऊंचाई भी दूसरे बकरों से अलग है। यही वजह रही कि हर कोई इसकी एक झलक पाने के लिए बेताब था। मुंबई के एक कारोबारी ओवेज ने इस बकरे को 21 लाख रुपए की भारी भरकम कीमत में खरीदा। ये बकरा रोजाना काजू, बादाम, पिस्ता, अंजीर और खजूर खाता है।

ट्रांसपोर्टेशन भी होगा आराम से

ट्रांसपोर्टेशन भी बकरों के ऑनलाइन आने के बाद गोट फॉर्म इंडस्ट्री को बढ़ावा मिला है। बीते दो साल में राजधानी में ही कई फॉर्म खुले हैं। अधिकतर ने बकरों का प्रमोशन सोशल साइट्स को जरिया बनाया है। जो कई ऑफर भी दे रहे हैं। इनमें बकरों का ट्रांसपोर्टेशन करने की सुविधा दी जा रही है।

Hindi News/ Bhopal / अजब-गजब: 21 लाख में बिका King बकरा, रोज खाता है काजू-बादाम, पिस्ता….रैंप वॉक का भी शौकीन

ट्रेंडिंग वीडियो