सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार पत्नी के पैर देखकर पता चल जाता है कि आपकी किस्मत में पैसा और सुख है या नहीं

द्रिक शास्त्र के अनुसार पत्नी के पैर देखकर पता चल जाता है कि आपकी किस्मत में पैसा और सुख है या नहीं

Astha Awasthi

September, 1303:34 PM

Bhopal, Madhya Pradesh, India

भोपाल। मानव शरीर की रचना अपने आप में ही कई रहस्यों को समेटे हुए है। मानव शरीर की बनावट उसके बारे में कई ऐसी चीजों को बताती है जिनका आकलन बड़ी ही सरलता के साथ किया जा सकता है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जहदीश शर्मा जी बताते है कि सामुद्रिक शास्त्र में शरीर की बनावट, हावभाव, चेहरे की आकृति के आधार पर कई चीजों का विस्तृत में वर्णन किया गया है। सामुद्रिक शास्त्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि स्त्री के पांव उसके पति के भविष्य के बारे में भी काफी कुछ बयां कर देती है। सामुद्रिक शास्त्र में इस बात को बताया गया है कि जिस औरत के पांव के तलवों पर चक्र, ध्वज या स्वास्तिक का निशान होता है तो उस संबंधित स्त्री से विवाह करने वाले पुरुष को राज सुख बहुत जल्दी मिलने लगता है। वह पुरुष राजा की तरह जीवन जाता है साथ ही उसकी पत्नी भी समाज में सम्मान प्राप्त करती है।

ek achi patni ke gun

स्त्री के गद्देदार पैर

सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि जिस स्त्री के पैर के तलवों के गद्देदार होते है साथ ही एक रेखा पैर उंगुलियों की तरफ ऊपर जा रही होती है, तो यह उस स्त्री के पति के लिए काफी शुभ कहलाता है। ऐसी स्त्री पति के प्रति पूर्णतः समर्पित होती है। उन्हें जीवन में सफलता और खुशी प्राप्त होती है।

बड़ी उंगली

शास्त्रों के मुताबिक अगर किसी औरत के पैर की तर्जनी उंगली दूसरी उंगुलियों से बड़ी होती है तो ऐसी स्त्री अपने पति के साथ कदम से कदम मिलाकर साथ चलने में विश्वास करती है। वहीं, शास्त्र के अनुसार, अगर चलते समय स्त्री के पैर की कनिष्ठिका और अनामिका उंगुली जमीन को स्पर्श नहीं करती तो यह कम उम्र में विधवा हो जाने का संकेत हो सकता है।

 

ek achi patni ke gun

तलवे पर कमल का निशान

अगर किसी स्त्री के पैर के तलवों पर कमल या छत्र का निशान बना होता है तो, यह इस बात का संकेत है कि संबंधित स्त्री का पति राजनीति के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेगा। समाज में मान-सम्मान प्राप्त होने के साथ ही हमेशा प्रसिद्धि व समृद्धि का साथ मिलेगा।

पैरों की गोल एड़ी

कहा गया है कि अगर किसी स्त्री की अनामिका उंगुली की लंबाई, अंगूठे और तर्जनी उंगुली से अधिक बड़ी है तो वह स्त्री अपने पति के लिए चिंता का सदैव कारण बनी रह सकती है। समय-समय पर उसको कोई न कोई वजह से परेशान होना ही पड़ेगा। वहीं अगर किसी स्त्री के पैर की मध्यमा और अनामिका उंगुली की लंबाई लगभग समान होती है तो उसके पति की आर्थिक स्थिति को लेकर हमेशा समस्या बनी रह सकती है। शास्त्र में बताया गया है कि अगर स्त्री के पैरों की एड़ी गोल, कोमल और आकर्षक होती है तो ऐसी स्त्री अपनी जीवन ऐशोआराम में जीती है।

अंगुलियों का जुड़ना

शास्त्रों में बताया गया है कि जिस महिला के पैरों की अंगुलियां एक दूसरे से जुड़ी रहती हैं, ऐसी महिलाएं धनी और कोमल स्वभाव की होती है। वे अपने पति के लिए भी अछ्छी किस्मत लेकर आती है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned