scriptबड़े भाई ने बहन की गला घोंटकर कर दी हत्या, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप… | Elder brother strangled sister in bhopal | Patrika News

बड़े भाई ने बहन की गला घोंटकर कर दी हत्या, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप…

locationभोपालPublished: Oct 09, 2019 01:55:51 am

वारदात से एक घंटे पहले पिता को लेकर गया था पुलिस के पास

Elder brother strangled sister in bhopal

Elder brother strangled sister in bhopal

भोपाल. छोला इलाके में करीब 50 लाख रुपए के मकान पर कब्जे को लेकर चल रहे विवाद में बड़े भाई ने बहन की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी। वारदात से करीब एक घंटे पहले सोमवार देर शाम आरोपी युवक अपने बीमार बुजुर्ग पिता के साथ एसपी नार्थ ऑफिस और छोला थाने में बहन से बचाने की गुहार लगाने पहुंचा था।
छोला पुलिस ने प्रॉपर्टी विवाद बताकर उसे चलता कर दिया। इसके बाद युवक ने घर पहुंचकर बहन की हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, दयानंद स्कूल के पीछे, सुंदर नगर छोला निवासी 35 वर्षीय राधा साहू पिता नन्हूलाल साहू की हत्या की गई है। पुलिस ने हत्या के आरोप में उसके बड़े रेवाराम को हिरासत में लिया है। बताया गया कि 15 साल पहले राधा की रायपुर गांव, बैरसिया में शादी हुई थी। शादी के एक-डेढ़ साल बाद वह पति को तलाक देकर मायके में रह रही थी। राधा का इतना खौफ था कि उसके दोनों भाई चार साल से पिता का मकान छोड़कर किराए के मकान में रह रहे हैं।
छोटे भाई विनोद ने बताया कि बड़े भाई रेवाराम से उसकी सोमवार दोपहर में बात हुई थी। उसने बताया था कि वह एसपी नॉर्थ शैलेन्द्र सिंह चौहान के ऑफिस में पिता को साथ लेकर आया है। शाम करीब साढ़े छह बजे पिता-पुत्र छोला मंदिर थाने पहुंचे। दोनों ने राधा से बचाने की गुहार लगाई। पुलिस ने दलील दी कि तुम्हारे घर का मामला है, आपस में बैठकर सुलझा लो। इसके बाद ये घटना हुई।

पिता को घर छोडऩे गया, तब हुआ विवाद
बताया गया कि करीब सप्ताह भर पहले नन्हू लाल की तबियत खराब हो गई। सोमवार को अस्पताल से छुट्टी होने पर शाम को उनका बेटा रेवाराम पिता को घर छोडऩे गया। लेकिन राधा उन्हें घर के अंदर नहीं घुसने दे रही थी। इसी बात को लेकर रेवाराम का विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि रेवाराम ने किचन में उसकी हत्या कर दी।

थाने पहुंच पिता ने इशारे में बताया सच
रात करीब नौ बजे नन्हू लाल छोला थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस को इशारों से बताया कि उसका बेटा रेवाराम उसे छोड़ कर भाग गया है। उसने राधा की हत्या कर दी है। पुलिस नन्हू के इशारे समझ सीधे उसके घर पहुंची। जहां मकान का शटर उठाकर देखा तो राधा मृत हालत में पड़ी थी। उसकी गले में दुपट्टा लिपटा हुआ था।

मां की मौत के बाद बन गई थी मकान मालकिन
बताया गया कि पांच साल पहले 26 जनवरी को राधा की मां मीरा बाई की मौत हो गई थी। इसके बाद से वह ही घर की मालकिन बन गई। दोनों भाइयों रेवाराम, विनोद को उसने इतना प्रताडि़त किया कि वह पिता का घर छोड़कर किराए के मकान में रहने लगे। भाइयों के अलग होते ही राधा ने पिता के मकान पर कब्जा कर लिया।

पिता को करने लगी प्रताडि़त
भाइयों के अलग होते ही वह पिता को प्रताडि़त करने लगी। उनके साथ अक्सर मारपीट करती थी। पिता और भाइयों के खिलाफ दो बार वह मारपीट की थाने में शिकायत दर्ज करा चुकी है। वह भाइयों को पिता से मिलने तक नहीं देती थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो