scriptकांग्रेस को एक और झटकाः मायावती के बाद समाजवादी पार्टी भी नहीं करेगी गठबंधन | election 2018 bsp sp congress alliance latest news 6 oct | Patrika News

कांग्रेस को एक और झटकाः मायावती के बाद समाजवादी पार्टी भी नहीं करेगी गठबंधन

locationभोपालPublished: Oct 06, 2018 01:44:27 pm

Submitted by:

Manish Gite

कांग्रेस को एक और झटकाः मायावती के बाद समाजवादी पार्टी भी नहीं करेगी गठबंधन

congress

 

भोपाल/लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कांग्रेस को बड़ा झटका दे दिया है। सपा अध्यक्ष ने शनिवार को दोपहर 1.25 बजे प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। मध्यप्रदेश में बसपा और सपा मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं।

मध्यप्रदेश में बसपा और सपा के साथ गठबंधन करने की तैयारी कर रही कांग्रेस की आखिरी उम्मीद भी टूट गई। अखिलेश यादव ने साफ कर दिया कि मध्यप्रदेश में गठबंधन के लिए कांग्रेस ने बहुत इंतजार करवाया है। अब मध्यप्रदेश में कांग्रेस का सपा के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। अखिलेश ने यह भी कहा कि बसपा के साथ गठबंधन करने के लिए बात की जाएगी।

 

चुनाव की तारीख से चंद घंटे पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने यह बड़ा बयान दिया है। उनका बयान ऐसे समय में आया है जब राहुल गांधी मध्यप्रदेश के दौरे पर आए हुए हैं। वे इस थोड़ी देर में ग्वालियर दौरा करके जबलपुर में रोड शो करने वाले हैं।

 

तीन दिन पहले माया ने छोड़ा साथ
इससे तीन दिन पहले बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने भी साफ कर दिया था कि वो कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी और अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। मायावती ने इस गठबंधन के नहीं होने के पीछे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को जिम्मेदार बताते हुए कहा था कि ऐसे लोग नहीं चाहते कि गठबंधन हो।

कमलनाथ बोले- कोई फर्क नहीं पड़ता
इधर, मायावता के गठबंधन से किनारा करने के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भी जवाब दिया है। नाथ ने कहा है कि बसपा के साथ गठबंधन नहीं होने से कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

 

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन नहीं होने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ेगा। नाथ ने कहा कि बसपा ने जो सीटें मांगी थी उनका समीकरण समझ में नहीं आया। बसपा ऐसी सीटों पर भी दावेदारी कर रही थी, जिस पर उनका प्रभाव कम है। नाथ ने कहा कि हम चाहते थे कि वोटों के बिखराव का फायदा भारतीय जनता पार्टी को नहीं मिले।


क्या कहा था मायावती ने
इधर, एक दिन पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी दिल से गठबंधन करना चाहते हैं, लेकिन दिग्विजय सिंह जैसे नेता नहीं चाहते हैं कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस और बसपा का गठबंधन हो। मायावती दिग्विजय के उस इंटरव्यू पर नाराजगी जाहिर कर रही थीं, जिसमें उन्होंने कहा था कि सीबीआई से डरकर बसपा मध्यप्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं कर रही है। उन्होंने कहा था कि बसपा केंद्र सरकार के डर से गठबंधन नहीं कर रही है।

 

और क्या बोलीं थी मायावती
-गठबंधन नहीं होने के लिए दिग्विजय सिंह जिम्मेदार।
-कुछ नेताओं के कारण नहीं हो पाया गठबंधन।
-सोनिया और राहुल मध्यप्रदेश में बसपा-कांग्रेस का गठबंधन चाहते हैं।
-मीडिया में कांग्रेस नेता गलत बयान दे रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो