scriptप्रमोद जैन हिमांशु दोबारा बने अध्यक्ष | Election | Patrika News

प्रमोद जैन हिमांशु दोबारा बने अध्यक्ष

locationभोपालPublished: Feb 25, 2019 01:13:20 am

Submitted by:

Ram kailash napit

जैन समाज की प्रतिष्टित संस्था दिगम्बर जैन पंचायत कमेटी ट्रस्ट के अध्यक्ष पद के चुनाव

news

Election

भोपाल. जैन समाज की प्रतिष्टित संस्था दिगम्बर जैन पंचायत कमेटी ट्रस्ट के अध्यक्ष पद के चुनाव रविवार को आयोजित किए गए। दिनभर मतदान के बाद देर रात को चुनाव परिणाम घोषित हुए। जिसमें प्रमोद जैन हिमांशु को दोबारा अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। प्रमोद जैन हिमांशु को 1899 मत प्राप्त हुए। जबकि उनके निकटतम प्रतिद्धी मनोज जैन बांगा को 1438 मत मिले। इस तरह प्रमोद जैन हिमांशु 461 मतों से विजयी घोषित हुए। चुनाव जीतने के बाद उन्होंने भगवान महवीर के दर्शन किए अपने समर्थकों के साथ।

इस चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवार प्रमोद जैन हिमांशु और मनोज जैन बांगा के बीच में सीधा मुकाबला था। चुनाव के दौरान दोनों ही उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ पूरे दिन सक्रिय रहे, वहीं समर्थक भी पूरे समय अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करते रहे। मतदान केंद्रों के बाहर दोनों ही प्रत्याशियों के टेंट लगे हुए थे और मतदाताओं की पर्चियां बनाकर दे रहे थे। दिगम्बर जैन पंचायत कमेटी ट्रस्ट भोपाल जैन समाज की सबसे पुरानी संस्था है। यह संस्था चौक सहित भोपाल के सात मंदिरों का प्रबंधन करती है।
सुबह से ही दिखाई दिया मतदान का उत्साह
चुनाव को लेकर लोगों में उत्साह सुबह से ही नजर आ रहा था। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लोगों की भारी भीड़ लगी हुई थी। मतदान के लिए पुराने शहर में दो स्थानों पर और नए शहर में एक स्थान पर मतदान केंद्र बनाए गए थे, जहां दस बूथों पर मतदान किया गया। इसमें चौक जैन धर्मशाला में चार बूथ, जवाहर चौक जैन मंदिर में चार बूथ और झिरनो मंदिर में दो बूथ बनाए गए थे। इस चुनाव में कुल 3836 में से 3353 मतदाताओं ने मतदान किया। सुबह से दोपहर तक मतदान केंद्रों पर काफी भीड़ रही, वहीं 3 बजे के बाद से फिर मतदान केंद्रों पर भीड़ भाड़ का नजारा दिखाई दिया। इस चुनाव में सिर्फ पुरुष मतदाता ही मतदान करते हैं।
ऐसी रही मतदान के लिए व्यवस्था
चौक जैन धर्मशाला मतदान केंद्र – चार बूथ
जवाहर चौक जैन मंदिर केंद्र- चार बूथ
झिरनों मंदिर – 2 बूथ

कहा कितना मतदान
मतदान केंद्र कुल मतदाता मत डाले प्रतिशत
चौक जैन धर्मशाला 1701 1526 89.71
जवाहर चौक मंदिर 1405 1175 83.62
झिरनो मंदिर 730 652 89.31
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो