scriptकमलनाथ के बाद अब इमरती देवी को ‘आइटम’ पर नोटिस, जवाब देने के लिए 48 घंटे का वक्त | Election Commission notice BJP candidate Imrati Devi on item statement | Patrika News

कमलनाथ के बाद अब इमरती देवी को ‘आइटम’ पर नोटिस, जवाब देने के लिए 48 घंटे का वक्त

locationभोपालPublished: Oct 27, 2020 08:28:02 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मध्यप्रदेश में उपचुनाव को लेकर सख्त हुआ चुनाव आयोग, कमलनाथ के बाद अब इमरती देवी को दिया ‘आइटम’ वाले बयान पर नोटिस..

imarti.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश में चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाते हुए कमलनाथ के बाद अब प्रदेश सरकार की मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी को नोटिस जारी किया है। ‘आइटम’ वाले बयान को लेकर जारी किए गए नोटिस का जवाब देने के लिए चुनाव आयोग ने इमरती देवी को 48 घंटों का वक्त दिया है। बता दें कि इससे पहले पूर्व सीएम कमलनाथ को भी चुनाव आयोग ने ‘आइटम’ बयान पर नोटिस जारी कर जवाब मांगा था जिसका जवाब कमलनाथ ने चुनाव आयोग को भेजा था। कमलनाथ के बयान के बाद ही इमरती देवी ने उनके ‘आइटम’ वाले बयान का जवाब ‘आइटम’ वाले बयान से ही दिया था।

क्या कहा था इमरती देवी ने ?
पूर्व सीएम कमलनाथ की तरफ से आइटम कहे जाने के बाद मंत्री इमरती देवी ने भी कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा था। इमरती देवी ने कमलनाथ के बयान क जवाब उन्हीं शब्दों के साथ दिया था जिन शब्दों का इस्तेमाल किया था। इमरती देवी ने कहा था कि वो मध्यप्रदेश में सिर्फ मुख्यमंत्री बनने के लिए आया है। उसे बोलने की सभ्यता नहीं हैं, सीएम पद से हट गया है तो पागल हो गया है। इमरती देवी यहीं नहीं रुकी थीं और उन्होंने आगे कहा था कि वो कुछ भी बोल सकता है वो मेरे प्रदेश का आदमी नहीं है और अगर उसकी मां-बहन बंगाल की आइटम होंगी तो हमें थोड़ी पता है। इमरती देवी के इस बयान के बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इमरती देवी की शिकायत की थी और अब चुनाव आयोग ने इमरती देवी को नोटिस जारी कर 48 घंटे में जवाब पेश करने के लिए कहा है।

कमलनाथ दे चुके हैं जवाब
‘आइटम’ वाले विवादित बयान पर इससे पहले पूर्व सीएम कमलनाथ ने चुनाव आयोग को अपना जवाब दिया था। जिसमें उन्होंने अपने 40 साल के राजनीतिक करियर का जिक्र करते हुए कहा था कि उन्होंने आज तक किसी महिला के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया है और उनका इरादा किसी का अपमान करने का बिल्कुल भी नहीं था। जिस पर आयोग ने उन्हें आगे इस तरह की भाषा का इस्तेमाल न करने की हिदायत दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो