scriptचुनाव परिणाम 2019 से पहले मतपेटी की सुरक्षा में जुटे भाजपा-कांग्रेस | Election Results 2019 BJP Congress engaged in security of Ballot Box | Patrika News
भोपाल

चुनाव परिणाम 2019 से पहले मतपेटी की सुरक्षा में जुटे भाजपा-कांग्रेस

लोक सभा चुनाव परिणाम 2019 से पहले जेल में मतपेटी की सुरक्षा के लिए बैठे भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता

भोपालMay 17, 2019 / 01:02 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

Lok Sabha Election Results 2019

Lok Sabha Election Results 2019

भोपाल. 23 मई को लोक सभा चुनाव परिणाम 2019 घोषित किया जाएगा। इसके पहले मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की पुरानी जेल के बाहर सुरक्षा व्यवस्था की जा रही। चारों तरफ बैरिकेट्स लगा दिए गए हैं ताकि मतगणना के दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो। मौके पर भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता मतपेटी की सुरक्षा में बैठे हैं।

रात में LED स्क्रीन बंद होने पर हंगामा

इसके पहले भोपाल के पुरानी जेल के स्ट्रांग रूम में पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए लगाई गई LED स्क्रीन रात के समय थोड़ी देर के लिए बंद हो गई थी। जिसके बाद कांग्रेस – भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था। जिसके बाद प्रशासन द्वारा मामले की जांच की गयी। अगले दिन बीते गुरुवार को LED स्क्रीन बंद होने के मामले में जांच के बाद टेक्निकल फाल्ट होने का मामला सामने आया था।

Lok Sabha <a  href=
election results 2019″ src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/05/17/security_of_ballot_box_4581076-m.jpg”>

मतगणना के लिए प्रभारी व सहायक नियुक्त

लोक सभा चुनाव परिणाम 2019 मतगणना 23 मई को पुरानी जेल में सुबह 8 बजे शुरू होगी। कलेक्टर वं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सुदाम खाड़े ने बीते बुधवार को व्यवस्थाओं के लिए अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश दिए थे।

EVM और डाक मतपत्र लेखा स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष तक पहुंचाने के लिए संयुक्त कलेक्टर राजीव नंदन श्रीवास्तव को प्रभारी नियुक्त किया है। विधानसभावार सहायक रिटर्निंग अधिकारी के साथ दल का प्रभारी एवं दल प्रभारी के सहायक भी नियुक्त किए गए हैं।

चुनाव परिणाम 2019 से पहले दिया जाएगा प्रशिक्षण

इनका प्रशिक्षण 20 मई को सुबह 11 बजे से कार्यालय मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत भोपाल में आयोजित होगा। एक पारी में 14 टेबलों के लिए 7 कर्मचारी को दो-दो कंट्रोल यूनिट प्रदाय कर सीयू वाहक के साथ मतगणना टेबलों पर राउंडवार, टेबलवार सीयू रखवाई जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो