ELECTION 2018: जिताऊ उम्मीदवार की खोज में भाजपा में सेंध लगा रही है कांग्रेस, बीजेपी में बढ़ी हलचल

ELECTION 2018: जिताऊ उम्मीदवार की खोज में भाजपा में सेंध लगा रही है कांग्रेस, बीजेपी में बढ़ी हलचल

Faiz Mubarak | Publish: Oct, 13 2018 06:02:28 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 06:02:29 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

ELECTION 2018: जिताऊ उम्मीदवार की खोज में भाजपा में सेंध लगा रही है कांग्रेस, बीजेपी में बढ़ी हलचल

भोपालः मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। लेकिन, प्रदेश में प्रबल सक्रीयता रखने वाली भाजपा और कांग्रेस ने अब तक अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है। माना जा रहा है कि, विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस में जिताऊ चेहरों की तलाश चल रही है। दोनों ही दलों ने मिशन 2018 को पूरा करने के लिए एक दूसरे गढ़ में सेंधमारी भी तेजी से चल रही है। आपको याद दिला दें कि, पहले उम्र, सर्वे और स्थानीय चेहरों को मौका देने और सिफारिश नहीं चलने का दावा करने वाली पार्टियां अब चुनाव जीतने के लिए अपने सुर बदलते नज़र आ रही हैं।

पार्टी ने बदला अपना चुनावी एजेंडा

दिल्ली में प्रत्याशियों के चयन को लेकर काफी लंबा मंथन करने के बाद राजधानी लौटे कमलनाथ ने मीडिया बातचीत में इस बात को साफ किया कि, इस बार पार्टी में टिकट का पैमाना सिर्फ जीताऊ चेहरा होगा। कमलनाथ में आगे यह तक कहा कि, भले ही वह चेहरा बीजेपी से कांग्रेस में आया हुआ ही क्यों ना हो। यानि मतलब साफ है, कांग्रेस अपनी जीत के लिए भाजपा के दिग्गज नेताओं पर भी नज़र बनाए हुए है।

बीजेपी ने किया पलटवार

इधर, बीजेपी ने कमलनाथ के इस बयान को बहुत ही गंभीरता से लेते हुए तंज कसा है। बीजेपी के मुताबिक, कांग्रेस में टिकट जीतने वालों की कमी है, इसलिए वह दूसरे दलों के नेताओं पर डोरे डालने में लगी हुई है। भाजपा नेता और खाद्ध एवं आपूर्ती निगम के अध्यक्ष हितेश वाजपेयी ने भी इसपर पलटवार करते हुए कहा कि, आगामी चुनावसे पहले कंग्रेस छोड़ बीजेपी में आने को आतुर नेताओं की लंबी सूची उनके पास भी है।

सूची जारी करने के कमलनाथ ने दिये संकेत

बता दें कि, कमलनाथ ने बयान दिया था कि भाजपा के काई नेता उनके संपर्क में हैं। उन्होंने कहा था कि, उनमें से जीतने वाले उम्मीदवार को कांग्रेस टिकट देगी। कमलनाथ ने यह भी कहा था कि, दशहरे की छुट्टियां आने के चलते प्रत्याशियों की सूची जारी होने में विलंब हो रहा है, छुट्टियां खत्म होते ही उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned