scriptकॉलोनी के पास बिजली के खुले तार, यहीं खेलते हैं बच्चे | Electric wire open near the colony | Patrika News

कॉलोनी के पास बिजली के खुले तार, यहीं खेलते हैं बच्चे

locationभोपालPublished: Jan 10, 2019 10:00:04 am

– बरखेड़ा पठानी में बिजली कंपनी की लापरवाही के कारण खतरा

news

कॉलोनी के पास बिजली के खुले तार, यहीं खेलते हैं बच्चे

भोपाल। शहर की कई कॉलोनियों में एक ओर जहां बेहतर लाइटिंग सिस्टम और व्यवस्था डेवलप करने की तैयारी चल रही है वहीं दूसरी ओर छोटी-छोटी समस्याओं को हल कराने के लिए रहवासी परेशान है। बरखेड़ा पठानी सहित कुछ इलाकों में इस तरह की परेशानी आई है। इसे लेकर शिकायतें भी हो चुकी हैं। इससे पहले स्मार्ट लाइटिंग को लेकर बाग मुगालिया क्षेत्र में भी लापरवाही के मामले सामने आ चुके हैं। उस दौरान भी शिकायत की गईं थी।
सुधार के नाम पर बिजली के तार तो हटाए लेकिन इन्हें दोबारा लगाया नहीं। आबादी वाले क्षेत्र में ये स्थिति है। जो कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकता है। ये हालात बरखेड़ा पठानी के हैं। यहां की ऋषि ईस्ट सिटी, बरखेड़ा पठानी में 80 फिट सड़क के किनारे विद्युत विभाग ने हाइटेंशन तारों को खुला छोड़ रखा है। रहवासियों ने बताया कि तारों में करंट है। इस स्थान पर कई बच्चे भी जाते हैं वहीं पशु भी यहां घूमते रहते हैं। कभी भी कोई हादसा हो सकता है। इस मामले में कई बार शिकायत भी की जा चुकी है बावजूद इसके सुधार नहीं किया जा रहा है। रहवासियों ने बताया कि यहां कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है।
खुले पड़े हैं बिजली के तार

बाग मुगालिया में स्मार्ट लाइटिंग के तहत कुछ कार्य कराए गए थे। खंभों की लाइट के साथ वायरिंग बदली गई लेकिन कुछ स्थानों पर इन वायरों को खुला छोड़ दिया। रहवासियों के मुताबिक इससे कोई बड़ा हादसा हो सकता है।
…………
यहां बिजली के तार खुले पड़े हैं। कभी भी हादसा हो सकता है मामले में शिकायत कर चुके हैं लेकिन कोई सुधार नहीं किया जा रहा है।

अध्यक्ष ऋषि ईस्ट सिटी

नगर निगम से जुड़ी जो भी समस्या होगी उसे जल्द हल कराया जाएगा। शिकायत आने पर नगर निगम का अमला कार्रवाई कर रहा है।
हरीश गुप्ता, उपायुक्त नगर निगम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो