scriptकमलनाथ सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरी महिलाएं, बिजली का बिल लेकर किया प्रदर्शन | electricity bill curious case : do protest against Kamal Nath | Patrika News

कमलनाथ सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरी महिलाएं, बिजली का बिल लेकर किया प्रदर्शन

locationभोपालPublished: Jul 18, 2019 02:53:54 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

बिजली का बिल 7 हजार रुपये आने के विरोध में सड़कों पर उतरी महिलाएं

bjp protest

बिजली का बिल लेकर सड़क पर उतरी महिलाएं, विधायक बोले- मांगे पूरी नही हुई तो खून बहेगा सड़कों पर

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में झुग्गी-बस्ती में रहने वाले लोगों का बिजली का बिल ( Electricity bill ) 7 हजार रुपये आने के विरोध में गुरुवार को महिलाओं ने कमलनाथ सरकार ( Kamal Nath ) के खिलाफ जमकर प्रदर्शन( protest ) किया। भाजपा पूर्व विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह के समर्थन में उतरी महिलाओं ने रंगमहल चौराहा जीटीवी कॉम्प्लेक्स से पैदल मार्च करते हुए विधानसभा का घेराव करने पहुंची।

bjp protest 2

 

विधायक ने दी धमकी

भाजपा पूर्व विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह ने सरकार, प्रशासन, नगर निगम और बिजली विभाग को धमकी देते हुए कहा कि कोई बिजली का बिल देने आये तो उन्हें मारो। लाइट जाए तो मंत्रालय विधानसभा सीएम हाउस की लाइट काट दो। इस बीच प्रदर्शन कर रहे महिलाओं ने नारा लगाते हुए कहा कि हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो खून बहेगा सड़कों पर।

 

जंगी प्रदर्शन का ऐलान

भाजपा महिला कार्यकर्ताओं का कहना है कि कांग्रेस सरकार के आने से प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब होती जा रही, गरीबों का रोजगार छीनता जा रहा और गरीबों के संबल योजना के तहत 200 रुपए में बिजली बिल योजना बंद करने के विरोध जंगी प्रदर्शन का ऐलान किया गया है।

bjp protest

सुरक्षा में तैनात पुलिस बल

जंगी प्रदर्शन को लेकर भोपाल के रंगमहल चौराहा से विधानसभा पहुंचने तक बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। न्यू मार्केट चौराहे के पास प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों को पुलिस ने बैरिकेट्स लगाकर रोक लिया। इधर, रोशनपुरा चौराहा पर महिलाओं के बीच थोड़ी धक्का-मुक्की हुई। इस बीच रंगमहल चौराहा और रोशनपुरा चौराहा पर जाम की भी समस्या बनी रही।

bjp protest

 

कांग्रेस को घेरने में जुटी भाजपा

इसके पहले राजधानी भोपाल में मासूम बच्चे का अपहरण के बाद हत्या मामले में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेटी बचाओं अभियान शुरू किया था। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वे सामाजिक मंच से किसी को खरी खोटी नहीं सुनाना चाहते लेकिन बेटियों की हिफाजत जरूरी है।

बेटी बचाओ मंच के धरना प्रदर्शन

शिवराज ने कहा कि मनुआभान टेकरी में हुए जघन्य हत्याकांड के इतने दिन बाद भी भोपाल पुलिस कोर्ट में चालान पेश नहीं कर रही थी। मेरे धरने की खबर लगते ही बीती शाम कोर्ट में चालान पेश हो गया। रोशनपुरा चौराहे पर बुधवार को बेटी बचाओ मंच के धरना प्रदर्शन में शिवराज ने कहा कि सागर, सिंगरौली, सतना, इंदौर, जबलपुर, भोपाल, छतरपुर जिलों समेत अनेक घटनाएं बताती है।प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था अब पहले जैसी नहीं रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो