scriptझांकी के बाहर चस्पा करना होगी बिजली कनेक् शन की रसीद | electricity durga pandal | Patrika News

झांकी के बाहर चस्पा करना होगी बिजली कनेक् शन की रसीद

locationभोपालPublished: Oct 05, 2021 10:44:26 pm

भोपाल. नवरात्र झांकी के लिए बिजली कंपनी की वेबसाइट के साथ कंपनी के उपाय एप से बिजली के अस्थायी कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

झांकी के बाहर चस्पा करना होगी बिजली कनेक् शन की रसीद

झांकी के बाहर चस्पा करना होगी बिजली कनेक् शन की रसीद


भोपाल. नवरात्र झांकी के लिए बिजली कंपनी की वेबसाइट के साथ कंपनी के उपाय एप से बिजली के अस्थायी कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए लायसेंसी विद्युत ठेकेदार की टेस्ट रिपोर्ट को आवेदन मके साथ देना होगा। वायरिंग व अन्य काम भी लायसेंसधारी विद्युत ठेकेदार से ही करने की सलाह दी जा रही है। विद्युत भार के अनुरूप सुरक्षा निधि व अनुमानित विद्युत उपभोग की राशि अग्रिम जमा कराकर बिजली कंपनी से अस्थाई कनेक्शन की रसीद अवश्य लें। रसीद की लेमीनेटेड प्रति अनिवार्य रूप से पंडाल/झॉंकी के सामने लगाना होगी।
—————————————–
ट्रांसजेंडर्स को दी मौके पर ही समग्र आईडी
भोपाल. आजादी के अमृत महोत्सव के अखिल भारतीय जागरूकता एवं पहुंच कार्यक्रम के तहत मंगलवार को ट्रांसजेंडर सम्मेलन सम्पन्न हुआ। सम्मेलन में ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों को कार्यक्रम स्थल पर ही आधार कार्ड, खाद्य पर्ची, समग्र आईडी सुलभ तरीके से बनाई गई। बालविहार ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के जिला न्यायाधीश संजय पाल सिंह बुंदेला, निगम के अपर आयुक्त चन्द्रप्रताप गोहल, उपायुक्त हर्षित तिवारी, सामाजिक न्याय विभाग के संयुक्त संचालक आरके सिंह, समग्र सुरक्षा अधिकारी शाजिया खान भी मौजूद थे।
————————————-
शुक्रवार को कर सकेंगे आवास का चयन
भोपाल. प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत रिवेरा टाउन के पास स्थित राहुल नगर आवासीय परियोजना के लिए एलआईजी/ एमआईजी बुकिंगकर्ताओं को ‘‘प्रथम आओ, प्रथम पाओ’’ के आधार पर आवास आवंटन की कार्रवाई शुक्रवार दोपहर साढ़े बारह बजे होगी। परियोजना स्थल राहुल नगर भोपाल में इसे पूरी किया जाएगा। बुकिंगकर्ता स्वयं अपने आवास का चयन ‘‘प्रथम आओ, प्रथम पाओ’’ के आधार पर कर सकेंगे।
—————————-
निगम के जोन- वार्ड प्रभारी पर मानसिक प्रताडऩा का आरोप
भोपाल. नगर निगम के जोन क्रमांक छह के वार्ड 26 में दैनिक वेतनभोगी के तौर पर कार्यरत महिला लिपिक प्रवीन तिवारी ने जोन व वार्ड प्रभारी पर मानसिक प्रताडऩा का आरोप लगाया है। महिला ने इसे लेकर निगमायुक्त से लेकर पुलिस महानिरीक्षक व सभी संबंधिक अफसरों यहां तक कि मुख्यमंत्री के नाम भी पत्र लिखा है। नौकरी से निकलवा देने और ट्रांसफर करने की चेतावनी का भी पत्र में जिक्र किया गया। जोन क्रमांक छह के प्रभारी बलविंदर सिंह का नाम पत्र में लिखा गया। तिवारी पेंशन की फाइलों के काम देखती थी, उनसे ये ले लिया था, जिससे वे परेशान रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो