script

बोनस मंजूर, आंदोलन स्थगित

locationभोपालPublished: Oct 31, 2021 08:58:10 pm

भोपाल. बिजली कर्मचारियों के प्रस्तावित अनिश्चितकालीन आन्दोलन स्थगित कर दिया गया है। मध्य क्षेत्र वितरण कम्पनी, भोपाल/ग्वालियर सहित विभिन्न कम्पनियों ने बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों को दीपावली पूर्व वेतन व बोनस प्रदान करने संबंधी आदेश जारी किए।

बोनस मंजूर, आंदोलन स्थगित

बोनस मंजूर, आंदोलन स्थगित


भोपाल. बिजली कर्मचारियों के प्रस्तावित अनिश्चितकालीन आन्दोलन स्थगित कर दिया गया है। मध्य क्षेत्र वितरण कम्पनी, भोपाल/ग्वालियर सहित विभिन्न कम्पनियों ने बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों को दीपावली पूर्व वेतन व बोनस प्रदान करने संबंधी आदेश जारी किए। बिजली आउटसोर्स कर्मचारी संगठन के प्रांतीय संयोजक मनोज भार्गव के अनुसार आंदोलन स्थगित किया है। भार्गव ने कहा, पॉवर ट्रांसमिशन व सिंगाजी खण्डवा, सारणी, अमरकंटक चचाई, बीरसिंहपुर, रीवा जनरेशन कम्पनियों के कर्मचारियों को भी 8.33 प्रतिशत बोनस दिलवाने के लिए दिशा-निर्देश जारी करने चाहिए। जबलपुर, सागर, रीवा, शहडोल, रीजन अन्तर्गत जिन आउटसोर्स ठेका कर्मचारियों को टेण्डर में दर्शित 8.33 प्रतिशत की दर के अनुपात से भी कम दर पर बोनस दिया जा रहा है, उन्हें 8.33 प्रतिशत की दर से 2019 वेजेस नियम के अनुसार बोनस भुगतान कराने कवायद करेंगे।
———————————————-
वेदवती में स्ट्रीट लाइट बंद
भोपाल. भोपाल विकास प्राधिकरण की वेदवती कॉलोनी में स्ट्रीट लाइट एक सप्ताह बाद भी चालू नहीं हो पाई है। यहां स्ट्रीट लाइट का कनेक् शन काट दिया गया था, जिसके बाद रहवासी अंधेरे में ही गलियों व सड़कों से गुजरने को मजबूर है। इसे लेकर शिकायतें की जा रही है, लेकिन सुनवाई नहीं की जा रही है। इसी तरह बाग मुगालिया एक्सटेंशन के पीछले हिस्से की स्ट्रीट लाइट्स चार दिन बाद शुरू हो पाई। इसे लेकर भी रहवासियों ने तमाम जगह शिकायत की, उसके बाद बिजली चालू की गई।
—————————————————
बिजली: शहर में 350 मेगावाट तक जा सकती है खपत
भोपाल. दिवाली के दौरान शहर में बिजली की मांग मेंं करीब 80 से 100 मेगावाट तक की बढ़ोतरी की संभावना जताई जा रही है। इसके 350 मेगावाट तक पहुंचने की स्थिति है। सामान्य दिनों में से 250 से 280 मेगावाट के बीच में रहती है। दिवाली में अतिरिक्त रोशनी की वजह से ये मांग बढ़ेगी। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अब बिजली की मांग बढऩे की स्थिति आएगी और यही बिजली कंपनी के सामने चुनौती है कि पूरे समय बिजली आपूर्ति बनाए रखे। हालांकि इसके लिए बिजली कंपनी सर्किल समेत बिजली शहर संभाग और जोन स्तर पर विशेष टीम बनाने की प्रक्रिया की जा रही है। दिवाली के दौरान बिजली शिकायत के तत्काल निराकरण के लिए ये काम करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो